पूर्वांचल दौरे से वापस लखनऊ लौटे CM योगी, बाढ़ और कोरोना के हालात का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand718295

पूर्वांचल दौरे से वापस लखनऊ लौटे CM योगी, बाढ़ और कोरोना के हालात का लिया जायजा

गोरखपुर में हवाई सर्वेक्षण के बाद सीएम योगी ने गोरखपुर के ललित नारायण मिश्र रेलवे हॉस्पिटल और एम्स गोरखपुर का भी निरीक्षण किया.

फोटो साभार: @CMOfficeUP

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को तीन जिलों का दौरा कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों और कोविड-19 के संबंध में किए जा रहे कामों की जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने सबसे पहले गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र में नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण जलमग्न क्षेत्रों की स्थिति का हवाई सर्वेक्षण किया.

उन्होंने अधिकारियों को बरसात में तटबंधों की निरन्तर निगरानी करने के निर्देश दिए और कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नावों की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

गोरखपुर में हवाई सर्वेक्षण के बाद सीएम योगी ने गोरखपुर के ललित नारायण मिश्र रेलवे हॉस्पिटल और एम्स गोरखपुर का भी निरीक्षण किया. यहां उन्होंने कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए L-2 हॉस्पिटल बनाने के काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: मुख्य सचिव ने की मिर्जापुर मंडल की समीक्षा, कहा- कोरोना की रोकथाम सरकार की प्राथमिकता

मुख्यमंत्री योगी ने बलिया और वाराणसी का भी दौरा किया. वाराणसी मंडल के चार जिलों के अधिकारियों और CMO के साथ समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए. सवा घंटे चली बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोविड मरीजों को स्वास्थ्य सम्बंधी हर सुविधा मुहैया कराने के लिए कहा. साथ ही बाकी रोगों से ग्रसित मरीज के लिए ओपीडी शुरू करने के निर्देश दिए.

इस बैठक में वाराणसी मंडल के चार जिले वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली और जौनपुर के जिलाधिकारी और सीएमओ मौजूद रहे, बैठक में बीएचयू के वाइस चांसलर और सीएमएस के अलावा जिले के 3 मंत्री और विधायक भी मौजूद रहे.

WATCH LIVE TV:

Trending news