किसान की आत्महत्या को लेकर योगी सरकार पर बरसे अजय कुमार लल्लू, बोले- बुंदेलखंड को बनाया कब्रगाह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand745756

किसान की आत्महत्या को लेकर योगी सरकार पर बरसे अजय कुमार लल्लू, बोले- बुंदेलखंड को बनाया कब्रगाह

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू शुक्रवार सुबह महोबा पहुंचे और आत्महत्या करने वाले किसानों के परिजनों से मुलाकात कर उनकी आर्थिक तौर पर मदद की.

मृतक किसान के परिजनों से मिले अजय कुमार लल्लू

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में किसान की आत्महत्या के मामले में सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शुक्रवार सुबह महोबा पहुंचे और आत्महत्या करने वाले किसानों के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में योगी सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बुंदेलखंड की खनिज संपदा को बाहरी लोग लूट कर ले जा रहे हैं और यहां का किसान आत्महत्या करने को मजबूर है.

दरअसल आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सबसे पहले चुरवुरा गांव में मृतक किसान भगवान दास और नरपत के परिजनों से मिले और उनसे आत्महत्या के कारणों की जानकारी ली. कांग्रेस नेता ने परिजनों को 21 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी दी. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बुंदेलखंड किसानों की कब्रगाह बनता जा रहा है और सरकार मौन हो कर बैठी है. 

ये भी पढ़ें: ED ने गायत्री प्रजापति के बेटे अनिल से की पूछताछ, अगले हफ्ते लग सकता है आजम खान का नंबर

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मुताबिक महोबा की स्थिति दिल दहलाने वाली है. यहां किसान लगातार आत्महत्या कर रहा है, लेकिन सरकार की कोई नीति नहीं है, न ही किसानों के प्रति कोई जागरुकता. गांव में न तो बिजली उपयुक्त मात्रा में आती है और न ही पानी. सरकार से जवाब मांगते हुए अजय लल्लू ने कहा कि वे अब किसानों को मरता नहीं देख सकते. इसके अलावा उन्होंने कानून व्यवस्था पर भी जमकर निशाना साधा. उनका कहना है कि महोबा में एक व्यापारी को प्रताड़ित करने जैसी दुखद घटनाएं हो रही हैं. 

WATCH LIVE TV:

Trending news