योगी सरकार की मंजूरी के बाद फिर शुरू हुआ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण कार्य
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand672288

योगी सरकार की मंजूरी के बाद फिर शुरू हुआ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण कार्य

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को जल्द से जल्द बनाकर जनता को समर्पित करना चाहती है. इसमें उसे केंद्र सरकार का भी पूर्ण सहयोग मिल रहा है. निर्माण कार्य में जुटे डेढ़ सौ वर्कर्स तीन शिफ्ट में काम करते हैं.

काशी विश्ननाथ कॉरिडोर वाराणसी. (File Photo)

वाराणसी: योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तर प्रदेश में चुनिंदा प्रोजेक्ट्स का निर्माण कार्य शुरू करने का आदेश जारी कर दिया है. इस आदेश के जारी होने के बाद वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर प्रोजेक्ट के सीईओ विशाल सिंह ने इस बारे में जानकारी दी है.

उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट में वर्तमान में लगभग डेढ़ सौ वर्कर्स लगे हुए हैं. कंस्ट्रक्शन साइट पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए निर्माण कार्य कराया जा रहा है. सभी वर्कर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें ग्लव्स, सैनिटाइजर और मास्क दिए गए हैं. आपको बता दें किकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इस प्रोजेक्ट को लेकर योगी सरकार काफी गम्भीर है.

दिल्ली के मैक्स अस्पताल से फरार हुए कोरोना पॉजिटिव मरीज को नोएडा पुलिस ने पकड़ा

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट का काम शुरू
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को जल्द से जल्द बनाकर जनता को समर्पित करना चाहती है. इसमें उसे केंद्र सरकार का भी पूर्ण सहयोग मिल रहा है. निर्माण कार्य में जुटे डेढ़ सौ वर्कर्स तीन शिफ्ट में काम करते हैं. लॉकडाउन की वजह से किसी भी वर्कर को कंस्ट्रक्शन साइट से बाहर जाने की अनुमति है और न ही किसी को अंदर आने की अनुमति दी गई है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी की थीं गाइडलाइंस
आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गाइडलाइंस जारी कर बीते 20 अप्रैल से राज्यों को उद्योग धंधे और जरूरी निर्माण कार्य शुरू कराने का सुझाव दिया था. इसके बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स का निर्माण कार्य शुरू करने का आदेश जारी किया था.

केदारनाथ धाम यात्रा के लिए सुरक्षा चाक चौबंद, पुलिस की एडवांस टीमों की हुई तैनाती

यूपी में एक्सप्रेस-वे निर्माण का कार्य शुरू हुआ
यूपी के अपर प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बारे जानकारी देते हुए बीते 22 अप्रैल को बताया था कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम फिर से शुरू हो गया है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जुड़े लिंक एक्सप्रेस-वे का भी निर्माण कार्य शुरू हो चुका है.

WATCH LIVE TV

Trending news