Covid-19 in India: कोरोना रिटर्न्स, न्यू ईयर पर फिर मॉस्क और RTPCR टेस्ट का टाइम, भीड़ न बन जाए खतरा
Advertisement

Covid-19 in India: कोरोना रिटर्न्स, न्यू ईयर पर फिर मॉस्क और RTPCR टेस्ट का टाइम, भीड़ न बन जाए खतरा

Covid-19 Cases In India: भारत में एक बार फिर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ात्तरी देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटों में 600 से अधिक मामले सामने आए हैं. जानें कितनी हुई एक्टिव मामलों की संख्या....

 

Covid-19 Cases In India

Corona Cases: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद बुधवार के आंकड़े बताते हैं कि देश में फिर से कोरोना का खतरा आने वाला है. कोविड-19 के नए वैरिएंट ने दुनियाभर की चिंता बढ़ा दी है. जानकारों का मानना है कि JN.1 स्ट्रेन पहले के वैरिएंट्स से कहीं ज्यादा खतरनाक हो सकता है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 600 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. जानकार मान रहे हैं कि भारत में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसार रहा है. तेजी से बढ़ रहे Covid-19 के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ आम जनता के माथे पर भी चिंता के पसीने बह रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में 600 से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए हैं. बता दें कि कोरोना के संक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 2, 311 के पार पहुंच गई है. 

कोरोना का कहर 
सर्दियों के साथ ही कोरोना भी किसी न किसी रूप  में दस्तक देता है.तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखकर सभी की चिंता बढ़ गई है. बता दें कि कोविड-19 ने पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की जान ले ली है. बढ़ते मामलों को देखते हुए  WHO ने भी अलर्ट जारी कर दिया है. कोरोना के नए सब वेरिएंट जेएन-1 ने स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा दिया दी. 

ये खबर भी पढ़ें- Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में 50 से ज्यादा होटल-पीजी सील, न्यू ईयर के पहले कार्रवाई से मचा हड़कंप

भारत में पांच लोगों की मौत
सोमवार 18 दिसंबर को उत्तर प्रदेश में 1 और केरल में 4 लोगों की मौत के बाद  WHO ने भारत समेत कई देशों के लिए अलर्ट मोड पर रहने के साथ-साथ गाइडलाइन जारी की है. डब्ल्यूएचओ ने नईं एडवाइजरी जारी करते हुए दोबारा से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है. WHO ने सभी प्रभावित देशों में कड़ी निगरानी के साथ साथ टेस्टिंग पर जोर देने का अनुरोध किया है. बता दें कि केरल में एक 80 साल के बुजुर्ग की कोरोना से मौत हुई थी. वहीं 79 साल की बुजुर्ग महिला में भी कोरोना के नए सब वेरिएंट जेएन-1 की पुष्टि हुई है. इसके बाद से ही कोरोना को लेकर लोगों में फिर से डर का माहौल बना हुआ है. 

देश में बढ़ा कोरोना 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के हवाले से बताया कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 600 से ज्यादा नए केस मिले हैं, जो 21 मई के बाद मिले सबसे अधिक मामले हैं. इसके साथ ही देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 2,311 हो गई है. 

केरल में तीन लोगों की हुई मौत
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, केरल में 24 घंटे के दौरान तीन लोगों की मौत हुई है. बता दें कि देश में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या बढ़कर 5 लाख 33 हजार 321 हो गई है. 

Trending news