'पुलिस अंकल, मैं पढ़ना चाहती हूं, प्‍लीज मेरी शादी रुकवा दीजिए', और फिर हुआ ऐसा...
Advertisement

'पुलिस अंकल, मैं पढ़ना चाहती हूं, प्‍लीज मेरी शादी रुकवा दीजिए', और फिर हुआ ऐसा...

एक नाबालिग बच्ची की शादी उसके पिता जबरन कराना चाहते थे. लालच में अंधे होकर पिता और बाकी घरवाले उस मासूम को 20 साल बड़े आदमी के साथ बांध देना चाहते थे. ये पूरा मामला वाराणसी का है.

सांकेतिक तस्वीर

वाराणसी: 'अंकल मैं पढ़ना चाहती हूं मैं इस गांव से बोल रही हूं, मेरे पापा हमारी शादी 35 साल के व्यक्ति से करा रहे है. मेरी उम्र बस 15 साल की है. मेरी शादी रुकवा दीजिए', वाराणसी (Varanasi) के चोलापुर थाने की पुलिस को शनिवार रात को जब ये फोन आया तो हलचल मच गई. बच्ची की इस सूचना के आधार पर पुलिस (Police) मौके पर पहुंची और उसके पिता को गिरफ्तार कर थाने ले आई. पुलिस ने केस दर्ज कर पिता को जेल भेज दिया.

मैकेनिक की गलती का खामियाजा भुगतेंगे आप, जानने के लिए पढ़िए ये काम की खबर

बेटियां हुईं जागरूक

आज बेटियां जागरूक हैं, वो पढ़ना चाहती हैं, वो आवाज उठाना सीख गई हैं. आत्मनिर्भर होने के बाद ही सात फेरों के बंधन में बंधना चाहती हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी के वाराणसी से आया है जहां पर एक नाबालिग बच्ची की शादी उसके पिता जबरन कराना चाहते थे. लालच में अंधे होकर पिता और बाकी घरवाले उस मासूम को 20 साल बड़े आदमी के साथ बांध देना चाहते थे. बच्ची अगर ये कदम नहीं उठाती तो वो आज जाने कैसे हालात में होती. अगर बच्ची फोन कर पुलिस को सूचना नहीं देती तो ये लोग बच जाते.

आज पेश होगा योगी सरकार का महाबजट, कोरोना, स्टूडेंट और किसानों को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

ये है पूरा मामला
चोलापुर थाना इलाके के एक गांव में कुछ लोग मुरादाबाद से आए. वो अपने 35 साल के बेटे की शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहे थे. उनका कहना था कि जो भी उनके बेटे से शादी करेगा, उसका घर बनवाकर देंगे. बच्ची के पिता और घर के बाकी के लोग इस लालच में आ गए थे. ऐसी जानकारी पाकर बच्ची के पिता मुरादाबाद से आए लोगों को अपने घर ले आए. अपनी नाबालिग बेटी की शादी की बात उन्होंने, उनके बेटे के लिए की. उन सबके बीच हो रही बातों को सुनकर बच्ची डर गई और उसने पुलिस को फोन कर दिया. अपने साथ होने वाले इस अन्याय के खिलाफ इस बच्ची ने आवाज उठाई. बच्ची के फोन के बाद पुलिस उस उसके घर पहुंची. मुरादाबाद से आए लोगों, बच्ची के पिता को थाने ले आई. पुलिस इनकी गतिविधियों के बारे में जानकारी ले रही है.

बाल विवाह एक अभिशाप
बाल विवाह निश्चित तौर पर एक अभिशाप है इसमें कई जिंदगी तबाह हो जाती है. बाल विवाह को लेकर देश में सख्त नियम हैं इसके बाद भी परिजन कभी लालच में तो कभी किसी दबाव में अपने बच्चों को इसमें झोंक देते हैं. ये रुकना चाहिए. 

अजब-गजब फर्जीवाड़ा: भगवान को मृतक बता हड़प ली जमीन, जानिए कहां का है मामला

WATCH LIVE TV

Trending news