आज दरवेश यादव के घर जा सकते हैं अखिलेश यादव, मायावती ने ट्वीट कर BJP सरकार पर साधा निशाना
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand539520

आज दरवेश यादव के घर जा सकते हैं अखिलेश यादव, मायावती ने ट्वीट कर BJP सरकार पर साधा निशाना

शव घर पहुंचने पर परिजनों ने हत्या की सीबीआई जांच की मांग की. परिजनों ने हत्या के आरोपी मनीष पर आरोप लगाया है कि उसने बार काउंसिल के अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए आने वाले पैसों का गबन किया था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव का शव उनके निवास स्थान एटा पहुंच गया है. जानकारी के मुताबिक, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज (गुरुवार) को दरवेश यादव के घर जा सकते हैं. वहीं हत्या के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट करके बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है.

fallback

मायावती ने किया ट्वीट
मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'यूपी बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव की आगरा कोर्ट परिसर में जघन्य हत्या अति-दुःखद और अति-निन्दनीय.' इसके साथ ही उन्होंने शामली में पत्रकार पिटाई पर भी बीजेपी सरकार को घेरा और कहा, 'साथ ही शामली में पुलिस द्वारा पत्रकारों की अकारण पिटाई जैसी घटनाएं साबित करती हैं कि लोकसभा चुनाव के बाद BJP के शासन में अराजकता और जंगलराज और भी ज्यादा बढ़ गया है.'
 
परिजनों ने की CBI जांच की मांग
वहीं, शव घर पहुंचने पर परिजनों ने हत्या की सीबीआई जांच की मांग की. परिजनों ने हत्या के आरोपी मनीष पर आरोप लगाया है कि उसने बार काउंसिल के अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए आने वाले पैसों का गबन किया था.

fallback

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जताया दुख
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या पर दुख जताया है. साथ ही लखनऊ बेंच समेत प्रदेश के सभी जिला अदालतों में अधिवक्ताओं और न्यायिक प्रक्रिया से जुड़े लोगों की सुरक्षा क़ो लेकर सरकार से तत्काल प्रभावी क़दम उठाने का निर्देश दिया है. आगरा में हुई इस दुःखद घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए हाईकोर्ट के रजिस्टार जनरल ने पत्र ज़ारी किया है.

fallback

ये था मामला
आपको बता दें कि कल आगरा की दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गोली मारने वाला आरोपी भी वकील ही है, जिसने खुद को भी गोली मार ली. आरोपी मनीष को गंभीर हालत में दिल्ली रेफर कर दिया गया. दरवेश यादव दो दिन पहले ही बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं. उनके स्वागत समारोह के बाद दीवानी कचहरी में आरोपी ने गोली मार दी. हत्या की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है.

Trending news