ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, 31 मार्च तक के लिए बढ़ा देहरादून मसूरी एक्सप्रेस का संचालन
Advertisement

ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, 31 मार्च तक के लिए बढ़ा देहरादून मसूरी एक्सप्रेस का संचालन

 देहरादून मसूरी एक्सप्रेस (Dehradun Mussoorie Express) के संचालन को 2 महीने के लिए और बढ़ाया गया. ट्रेन का संचालन समय बढ़ने से यात्रियों को आवाजाही में आसानी होगी.

ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, 31 मार्च तक के लिए बढ़ा देहरादून मसूरी एक्सप्रेस का संचालन

देहरादून: देहरादून से नई दिल्ली (Dehradun To New Delhi) के बीच यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए अच्छी और राहत देने वाली खबर है. देहरादून मसूरी एक्सप्रेस (Dehradun Mussoorie Express) के संचालन को 2 महीने के लिए और बढ़ाया गया है. मसूरी एक्सप्रेस का संचालन 31 जनवरी तक होना था. इसका टाइम बढ़ने से लोगों को काफी सहूलियत हो जाएगी. कोविड-19 के दौरान स्पेशल ट्रेन के तौर पर इसका संचालन किया जा रहा है.

उत्तराखंड हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर सोसाइटी के इन पदों पर निकली भर्तियां, वॉक-इन-इंटरव्यू से होगा सिलेक्शन

कोरोना के चलते संचालन किया गया था बंद
कोरोना संकट के चलते देहरादून से सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था. बाद में कई ट्रेनों को स्पेशल ट्रेनों के तौर पर शुरू किया गया. इनमें मसूरी एक्सप्रेस भी शामिल है. रेलवे (Railway) ने इस ट्रेन को पहले 31 जनवरी तक के लिए मंजूरी दी थी. अब इसकी समय सीमा बढ़ा दी गई है. यात्रियों की सुविधा के लिए इसे अब 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है. इस ट्रेन का संचालन समय बढ़ने से यात्रियों को आवाजाही में आसानी होगी.

दो दर्जन से ज्यादा ट्रेनें थीं बंद
बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते देहरादून से अलग-अलग शहरों को संचालित होने वाली दो दर्जन से अधिक ट्रेनों का संचालन 22 मार्च के बाद से ही बंद है. केंद्र सरकार की ओर से लागू किए अनलॉक में रेलवे बोर्ड ने देहरादून से नई दिल्ली और देहरादून से काठगोदाम के बीच संचालित होने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस और देहरादून से कोटा के बीच संचालित होने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को मंजूरी दी थी. नवंबर से ही धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है.

कुंभ 2021: हरिद्वार में बनेंगे 6 अस्थाई बस स्टैंड, परिवहन विभाग की तैयारियां पूरी

WATCH LIVE TV

Trending news