उत्‍तराखंड के पांच लाल शहीद, जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2327967

उत्‍तराखंड के पांच लाल शहीद, जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला

Kathua Terrorist Attack: कठुआ के बिलावर उपजिले में बदनोता के बरनूड इलाके में जेंडा नाले के पास सेना के वाहन में आतंकियों ने हमला कर दिया. इसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गए. 

kathua terrorist attack

Kathua Terrorist Attack: जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में उत्‍तराखंड के पांच जवान शहीद हो गए. शहीद के परिजनों को सूचना मिलते मातम छा गया. बलिदानियों के गांव में शोक की लहर है. बता दें कि कठुआ के बिलावर उपजिले में बदनोता के बरनूड इलाके में जेंडा नाले के पास सेना के वाहन में आतंकियों ने हमला कर दिया. इसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गए. वहीं, कुछ जवान घायल भी हो गए. 

उत्‍तराखंड के ये जवान हुए शहीद 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्‍तराखंड के कीर्तिनगर ब्‍लॉक के डागर निवासी राइफल मैन आदर्श नेगी, रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, लैंसडौन निवासी हवलदार कमल सिंह, टिहरी गढ़वाल निवासी नायक व‍िनोद सिंह, रिखणीखाल निवासी राइफल मैन अनुज नेगी की तैनाती जम्‍मू कश्‍मीर में थी. बताया गया कि सेना के जवान वाहन से कठुआ शहर से 150 किलोमीटर दूर लोहई मल्‍हार में बदनोता गांव के पास माचेडी-किंडली-मल्‍हार मार्ग पर नियमित गश्‍त पर निकले थे. तभी घात लगाए आतंकियों ने हमला बोल दिया. हादसे के बाद कठुआ में हाई अलर्ट जारी कर दिया. सेना के जवानों सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. 

पांच साल पहले सेना में भर्ती हुए थे आदर्श नेगी 
टिहरी जिले के कीर्तिनगर ब्‍लॉक के थाती डागर गांव के रहने वाले शहीद आदर्श नेगी के पिता दलबीर सिंह नेगी ने बताया कि वह पांच साल पहले सेना में भर्ती हुए थे. आदर्श ने 12वीं तक की पढ़ाई राजकीय इंटर कॉलेज पिपलीधार में की थी. इसके बाद गढ़वाल यूनिवर्सिटी से बीएससी द्वितीय वर्ष की पढ़ाई के दौरान साल 2019 में आदर्श गढ़वाल राइफल्‍स में भर्ती हो गए. आदर्श के तीन भाई बहन में सबसे छोटे थे. बहनों की शादी हो गई है. भाई चेन्‍नई में नौकरी करता है. दलबीर सिंह नेगी ने बताया कि आदर्श फरवरी महीने में ताऊ के बेटे की शादी में घर आए थे.  

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Weather Update: देवभूमि के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, लोगों को सावधान रहने की हिदायत
 

 

Trending news