Loksabha Chunav 2024: मंत्री पद से हटाई जा सकती हैं रेखा आर्य, अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1794826

Loksabha Chunav 2024: मंत्री पद से हटाई जा सकती हैं रेखा आर्य, अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज

उत्तराखंड में मानसून के सीजन में भी सियासी पारा चढ़ने लगा है. महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य के अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं जोरों पर हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि रेखा आर्य को कैबिनेट मंत्री के पद से हटाया जा सकता है.

Loksabha Chunav 2024

Loksabha Chunav 2024: उत्तराखंड में मानसून के सीजन में भी सियासी पारा चढ़ने लगा है. महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य के अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाएं जोरों पर हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि रेखा आर्य को कैबिनेट मंत्री के पद से हटाया जा सकता है. जिसके बाद बीजेपी आगामी 2024 लोकसभा चुनाव में उन्हें चुनावी मैदान में उतार सकती है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है. इससे संबंधित कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है. 

पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसके लिए तैयार: रेखा आर्य
वहीं, उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार के बाद मंत्री पद से हटाए जाने के सवाल रेखा आर्य ने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता किसी भी दायित्व के लिए हमेशा तैयार रहता है. कार्यकर्ता को जो भी जिम्मेदारी दी जाती है, उसका वह पूर्ण निर्वहन भी करता है. रेखा आर्य ने कहा कि एक पार्टी के छोटे से कार्यकर्ता को यह भी पता नहीं होता कि वह कौन सा बड़ा चुनाव लड़ने जा रहा है या फिर संगठन की कौन सी बड़ी जिम्मेदारी कार्यकर्ता को दी जा रही है. पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसके निर्वहन के लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं. 

बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी की जीत का किया दावा 
वहीं, बागेश्वर उपचुनाव की तैयारियों को लेकर भी मंत्री रेखा आर्य ने बयान दियाय उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी जिस तरह से काम कर रही है, उससे साफ है कि बागेश्वर उपचुनाव में पार्टी अपना परचम लहराएगी. उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री धामी की नेतृत्व में जिस तरह से प्रदेश आगे बढ़ रहा है उससे उपचुनाव में बीजेपी की जीत तय है. 

धामी कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फेरबदल 
पुष्कर सिंह धामी की कैबिनेट में जल्द ही बड़ा फेरबदल हो सकता है. माना जा रहा है कि धामी मंत्रिमंडल से ऐसे मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है जिनके चलते सरकार की छवि को नुकसान पहुंचा है. इनकी जगह पर कुछ युवा और अनुभवी लोगों को मौका दिया सकता है. तीन मंत्रियों की कुर्सी पहले ही खाली है. चंदन राम दास के निधन के बाद चौथी कुर्सी भी खाली हो चुकी है. 

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में सीएम धामी और जेपी नड्डा की बैठक
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली दौरे का आज तीसरा दिन है. दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक होगी. बैठक में सीएम धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, प्रदेश संगठन महामंत्री, प्रदेश प्रभारी समेत सभी सांसद मौजूद रहेंगे. बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव और संगठन के कार्यों को लेकर विस्तृत चर्चा होगी. 

Uttarakhand weather updates: उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट, हरिद्वार में खतरे के निशान के ऊपर गंगा, कई NH बंद, मार्गों पर फंसे यात्री 

उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी के मंत्रिमंडल का विस्तार तय, कई सीनियर नेता भी मंत्री बनने की दौड़ में
 

Trending news