Uttarakhand News:सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कठुआ में शहीद उत्तराखंड के जवानों को दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2330024

Uttarakhand News:सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कठुआ में शहीद उत्तराखंड के जवानों को दी श्रद्धांजलि

Uttarakhand News: उत्तराखंड के पांच वीर सैनिक जम्मू-कश्मीर के कठुआ आतंकी हमले में मारे गए हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रेमचंद अग्रवाल ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.

CM Pushkar Singh Dhami

Uttarakhand News: जम्मू-कश्मीर के कठुआ हमले में शहीद पांचों वीर जवानों को बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने श्रद्धांजलि दी. सभी जवानों के पार्थिव शरीर को देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचाया गया था. इसके बाद सभी शहीद जवानों को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया. आपको बता दें कि इस दौरान सेना के अधिकारियों के साथ उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद थे और उन्होंने भी पुष्प अर्पित कर सभी वीरों को श्रद्धांजलि दी. पांचों जवानों के पार्थिव शरीर को उनके घर भेजा गया. 

किस-किस ने दी श्रद्धांजलि
शहीदों की लिस्ट में रुद्रप्रयाग के नायब सूबेदार आनंद सिंह रावत, लैंसडौन के हवलदार कमल सिंह, टिहरी गढ़वाल के नायक विनोद सिंह, रिखणीखाल के राइफलमैन अनुज नेगी और टिहरी के थाती दांगल के राइफलमैन आदर्श नेगी शामिल हैं. आपको बता दें कि शहीद जवानों को उत्तराखंड के पूर्व प्रधानमंत्री और सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, विधायक बृज भूषण गैरोला, डीएम और एसएसपी आदि ने भी श्रद्धांजलि दी. 

टिहरी जिले के आदर्श नेगी
इस आतंकी हमले में टिहरी जिले के वीर आदर्श नेगी शहीद हुए है जिनकी उम्र 26 वर्षी है. दरअसल, आदर्श टिहरी जिले के कीतिनगर ब्लॉक के थाती डागर गांव के निवासी थे. आदर्श ने राजकीय इंटर कॉलेज पिपलीधार से पढ़ाई की थी. साल 2019 में वह गढ़वाल के राइफल्स में शामिल हुए. उस समय वह गढ़वाल विश्वविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष का विद्यार्थी थे. वे फिलहाल जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में तैनात थे. 

रुद्रप्रयाग जिले के आनंद सिंह रावत
रुद्रप्रयाग जिले के कांडाखाल निवासी आनंद सिंह रावत भी आतंकवादी हमले में मारे गए हैं. आनंद सिंह रावत 41 साल के थे. सेना में वे नायब सूबेदार थे. शहीद के परिवार का घर देहरादून में है. वहीं उनके मां और भाई गांव में रहते हैं. कठुआ आतंकी हमले में पौड़ी जिले लैंसडाउन तहसील के पापरी गांव के हवलदार कमल सिंह भी मारे गए हैं. इस हमले में पौड़ी गढ़वाल जिले के राइफलमैन अनुज नेगी भी शहीद हो गए हैं. अनुज नेगी रिखणीखाल तालुक के डोबरिया गांव से थे. टिहरी गढ़वाल जिले के नायक विनोद सिंह भी आतंकवादी हमले में मारे गए हैं. विनोद सिंह जाखणीधार जिले के चौंद जसपुर गांव से थे. शहीद विनोद सिंह का परिवार भनियावाला, देहरादून में रहता है. 

सीएम ने दी श्रद्धांजलि
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस हमले में शौक जताया और देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट में पांचों शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया में लिखा- "शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा..जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कठुआ, जम्मू कश्मीर में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए उत्तराखण्ड के पांच वीर सपूतों के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. राष्ट्र रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हमारे अमर शहीदों को सभी देशवासी सदैव अपनी स्मृतियों में जीवंत रखेंगे. आप सैन्यभूमि उत्तराखण्ड के गौरव हैं और हम सभी प्रदेशवासियों को आप पर गर्व है. विनम्र श्रद्धांजलि !"   

और पढ़ें- Rudraprayag news: दो बेटों के सिर से उठा पिता का साया, शहीद आनंद के लौटने की राह ताक रही पत्‍नी

Rudraprayag News: उत्‍तराखंड के पांच लाल शहीद, जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला

Trending news