'आप' के हुए रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल, उत्तराखंड की तस्वीर बदलने का मिशन
Advertisement

'आप' के हुए रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल, उत्तराखंड की तस्वीर बदलने का मिशन

कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी है. सोमवार को देहरादून में हुए कार्यक्रम में आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने अजय कोठियाल को पार्टी की सदस्यता दिलाई.

 

'आप' के हुए रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल, उत्तराखंड की तस्वीर बदलने का मिशन

देहरादून: केदारनाथ के दोबारा नर्माण कार्य और यूथ फाउंडेशन के जरिए अपनी पहचान बनाने वाले कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल ने आम आदमी पार्टी से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी है. सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए अपने समर्थकों के साथ सोमवार को अजय कोठियाल ने आप का दामन थाम लिया. 

वर्चुअली दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी शपथ के दौरान जुड़े
उत्तराखंड रत्न रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल ने देहरादून में कोविड को देखते हुए बेहद सरल समारोह में आप प्रभारी दिनेश मोहनिया की मौजूदगी में आप की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान वर्चुअली दिल्ली से आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जुड़े, जिन्होंने कर्नल को सच्चा सिपाही बताते हुए उत्तराखंड नवनिर्माण की बात कही. 

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री बच्ची सिंह रावत का निधन, सीएम रावत समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड में होगा बदलाव
केजरीवाल ने कहा, आज उत्तराखंड में बेरोजगारी,पलायन जैसी बड़ी बड़ी समस्याएं हैं, जिन्हें पिछले 20 सालों से बीजेपी कांग्रेस अपने भ्रष्टाचार से बदलना नहीं चाहती है. उन्होंने कहा अब कर्नल के आने से आप इनके भ्रष्टाचार को बेनकाब करेगी और उत्तराखंड में बदलाव की नई तस्वीर तैयार करेगी. आप नेता ने कहा दोनों के राज में कई बार नेताओं के भ्रष्टाचार के मामले आए, लेकिन आज तक किसी भी दल ने एक दूसरे की जांच नहीं की. ये दोनों दल केवल मलाई खाना जानते हैं और जनता को लूटना जानते हैं. बीजेपी पर पलटवार करते केजरीवाल ने कहा,चार साल बाद इन्होंने अपना मुख्यमंत्री बदल दिया, कहा इन्होंने कोई काम नहीं किया. 

नए सीएम ने बदल दिए पुराने फैसले
नया सीएम आए हैं, उन्होंने पुराने के फैसले बदल दिए हैं. ये बीजेपी वाले, उत्तराखंड के साथ मजाक कर रहे हैं क्या ? उन्होंने कहा ,उत्तराखंड  का पानी और उत्तराखंड की जवानी अब बर्बाद नहीं होगी. उन्होंने कहा, हम मिलकर ,देवभूमि के विकास का नया मॉडल बनाएंगे, मैं इस देवभूमि की मिट्टी को दुनिया के माथे का तिलक बनाना चाहता हूं क्योंकि यहां सारे संसाधन मौजूद हैं सिर्फ काम करने की नीयत चाहिए.  इसके लिए हमने पूरी तैयारी भी कर दी. इस दौरान उन्होंने ,कर्नल अजय कोठियाल के साथ मिलकर उत्तराखंड नवनिर्माण मिशन की घोषणा भी की.

शुरू कर रहे हैं नई पारी-कोठियाल
उन्होंने कहा वो अपनी एक नई पारी खेल रहे ,नया कदम आप में रख रहे हैं जिसके लिए आप संयोजक अरविंद केजरीवाल,और प्रभारी दिनेश मोहनिया का धन्यवाद अदा किया. इसके साथ जनता के समर्थन को भी कर्नल कोठियाल ने दिल से धन्यवाद दिया.

आज मेरे लिए बड़ा दिन -कोठियाल
कोठियाल ने मंच से अपनी यादों को ताजा करते हुए कहा, आज के ही दिन उन्होंने आर्मी ऑफिसर की ट्रेनिंग पास करके फौज में शामिल हुए और एक बेहतरीन पारी खेली जिसमें उनके साहस और परिक्रम को देखते हुए भारतीय सेना भी उनको सलाम करती है. उन्होंने आज उसी दिन फिर एक नई जिम्मेदारी को लेते हुए आप में शामिल होकर, उत्तराखंड नव निर्माण की कसम खाई. उन्होंने कहा आज मेरे लिए बड़ा दिन है सुबह सुबह मैं, मां गंगा में डुबकी लगा कर अपने दिन की शुरुआत करके जब में लौट रहा था तो मेरी आंख लगी और मुझे सपनों में साक्षात केदारनाथ कपाट के दर्शन हुए जो मैने उस समय देखे थे जब केदारनाथ पुनर्निर्माण के लिए में वहां पहुंचा था.

 

बता दें कि कर्नल कोठियाल को राजनीति में आने को लेकर मीडिया में बहुत समय से कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन कर्नल कोठियाल ने बीते लोकसभा चुनावों में आखिरी समय में चुनाव ना लड़ने का फैसला किया था जिसे आज उन्होंने आम आदमी में आने के बाद अपना सही फैसला बताया.

Oxygen Crisis in UP: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भेजे 5 हजार लीटर के जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर, अब दूर होगी किल्लत

WATCH LIVE TV

Trending news