जैन संतों से अभद्रता करने वाले यूट्यूबर पर गिरी गाज, उत्‍तराखंड के सीएम धामी एक्‍शन में
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2267944

जैन संतों से अभद्रता करने वाले यूट्यूबर पर गिरी गाज, उत्‍तराखंड के सीएम धामी एक्‍शन में

Rishikesh News : पिछले दिनों एक यूट्यूबर ने तोता घाटी के पास एनएच-07 ऋषिकेश मार्ग पर दिगंबर जैन संप्रदाय के दो संतों को सड़क पर रोका. इसके बाद कपड़ा न पहनने को लेकर टिप्‍पणी कर दी. 

Suraj Singh

Rishikesh News: उत्‍तराखंड में दो जैन मुनियों को रोककर उनसे बहसबाजी करने का वीडियो वायरल करने वाले यूट्यूबर के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज हो गई है. उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने भी घटना का संज्ञान लिया है. सीएम धामी के आदेश पर यूट्यूबर के खिलाफ विभिन्‍न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

जैन मुनियों को सड़क पर रोक बनाया था वीडियो 
दरअसल, यूट्यूबर सूरज सिंह ने पिछले दिनों तोता घाटी के पास एनएच-07 ऋषिकेश मार्ग पर दिगंबर जैन संप्रदाय के दो संतों को सड़क पर रोका. इसके बाद सूरज सिंह ने कपड़ा न पहनने को लेकर टिप्‍पणी कर दी. इतना ही नहीं सूरज सिंह ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. इसके बाद जैन संप्रदाय को मानने वाले लोग आक्रोषित हो गए और कार्रवाई की मांग करने लगे. 

डीजीपी बोले, किसी भावनाएं आहत नहीं होने देंगे 
सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को सीएम धामी ने भी संज्ञान में लिया और यूट्यूबर के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए. इसके बाद 27 मई को थाना देवप्रयाग में आईटी एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया. पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने बताया कि किसी की भावनाएं आहत नहीं होने दी जाएंगी. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का संज्ञान लिया गया है. 

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज 
बता दें कि उत्‍तराखंड पुलिस ने यूट्यूबर सूरज सिंह के खिलाफ धारा- 153 (क)/295(क)/ 505 (2) IPC और 67 (A) आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उत्‍तराखंड पुलिस का कहना है कि यूट्यूबर सूरज सिंह की तलाश की जा रही है. साथ ही उनके इस तरह के वीडियो की भी पड़ताल की जाएगी. दोषी पाए जाने पर बख्‍शा नहीं जाएगा. 

यह भी पढ़ें : सात समंदर पार से मथुरा आई नाबालिग लड़की लापता, वृंदावन में गली-गली भटक रहा परिवार
 

Trending news