दिल्ली-एनसीआर में विजिबिलिटी शून्य, अगले दो दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में विजिबिलिटी शून्य, अगले दो दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड

दिल्‍ली-एनसीआर में शनिवार सुबह इतना घना कोहरा छाया है कि कुछ मीटर दूर भी ठीक नहीं दिख रहा है. गाड़ियों की रफ्तार बेहद कम है क्‍योंकि विजिबिलिटी बेहद कम है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार से दिल्‍ली में शीतलहर का प्रकोप फिर बढ़ जाएगा.

दिल्ली-एनसीआर में विजिबिलिटी शून्य, अगले दो दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड

नई दिल्ली/नोएडा: दिल्‍ली-एनसीआर में शनिवार सुबह इतना घना कोहरा छाया है कि कुछ मीटर दूर भी ठीक नहीं दिख रहा है. गाड़ियों की रफ्तार बेहद कम है क्‍योंकि विजिबिलिटी बेहद कम है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार से दिल्‍ली में शीतलहर का प्रकोप फिर बढ़ जाएगा. मौसम विभाग 'बहुत घना कोहरा' तब मानता है जब विजिबिलिटी 0 से 50 मीटर के बीच होती है. दिल्‍ली-एनसीआर में का हाल कुछ ऐसा ही है. 

Weather Forecast Update: आने वाले दिनों में भी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, बढ़ेगा कोहरा

एक्सीडेंट का खतरा बढ़ा
दिल्ली से सटे नोएडा में फॉग के कारण विजिबिलिटी जीरो हो गई है. घने कोहरे के कारण वाहन चालकों को घर से निकलने में और सड़क पर चलने पर काफी परेशानी हो रही है. वाहन चालक दिन में भी हेडलाइट ऑन करके वाहन चलाते नजर आए. विजिबिलिटी बिल्कुल कम होने पर एक्सीडेंट होने का खतरा बढ़ जाता है. मौसम विभाग के अनुसार अभी आने वाले एक-दो दिन और ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को घने कोहरे की मार झेलनी पड़ेगी.

कुत्ता भिड़ गया शेर से, भैंस करने लगी डांस, देखिए टॉप-5 वायरल वीडियो, वीकेंड कर लीजिए `हैप्पी-हैप्पी`

आज से और बढ़ेगी ठंड
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्‍ली-एनसीआर मौसम में अगले एक हफ्ते तक उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. ठंड बढ़ने के आसार हैं.  मौसम विभाग की वेबसाइट के अनुसार, नोएडा में 16 जनवरी को न्यूनतम पारा 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने 17 और 18 जनवरी को घना कोहरा होने का अनुमान लगाया है. इस दौरान पारा 4 डिग्री तक गिर जाएगा. 

अजब-गजब आंदोलन: पुलिस ने सड़क से हटाया, तो चढ़ गए टावर पर, 24 घंटे से नहीं उतरे

पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से बादल छाए रहे. उत्तर-पश्चिमी हवाओं के शुरू होने से तापमान गिरना शुरू हो गया. प्रदूषण का स्‍तर भी खराब होने लगा है. सरकारी एजेंसियों के मुताबिक प्रदूषक तत्त्वों के फैलाव के लिए बेहद प्रतिकूल मौसम होने के कारण वायु गुणवत्ता सूचकांक गुरुवार को "गंभीर" श्रेणी में चला गया. हवा में जबरदस्त नमी के कारण ठंड भी बढ़ रही है. ग्रेडर नोएडा में प्रदूषण का स्तर पिछले हफ्ते 424 और नोएडा में 398 तक पहुंच गया था. 

कैसे पता चलता कितना घना है कोहरा
बहुत घना कोहरा- विजिबिलिटी 0 से 50 मीटर
घना कोहरा- विजिबिलिटी 51 से 200 मीटर
मध्‍यम कोहरा- विजिबिलिटी 201 से 500 मीटर
हल्‍का कोहरा- विजिबिलिटी 501 से 1 किलोमीटर

WATCH LIVE TV

Trending news