नए साल पर नैनीताल जाने का बना रहे हैं प्लान, तो जरूर पढ़े ये खबर

मौसम विभाग की मानें तो 31 दिसम्बर और 1 जनवरी को प्रदेश के ऊँचाई वाले जिलों जैसे उत्तरकाशी,रुद्रप्रयाग,चमोली,बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. नैनीताल में तापमान में भी सामान्य है जिससे सैलानी ठंड में ठिठुरने के बजाए वादियों का आनंद उठा सकते हैं.

 नए साल पर नैनीताल जाने का बना रहे हैं प्लान, तो जरूर पढ़े ये खबर
नैनिताल नए साल के जश्न मनाने आ रहे सैलानियों के लिए पलके बिछाए स्वागत कर रहा.

नैनीताल: एक तरफ जहां पूरा देश ठंड से बेहाल है, वहीं दूसरी तरफ लोग नए साल को लेकर काफी उत्साह से भरे हुए हैं. जिसको देखते हुए नैनिताल नए साल के जश्न मनाने आ रहे सैलानियों के लिए पलके बिछाए स्वागत कर रहा. वैसे तो इस बार पिछले वर्ष की तरह सैलानियों का जमावड़ा नही है, लेकिन प्रशासन और होटल कारोबारियों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली हैं. अगर बात मौसम की करें तो नैनिताल में मौसम खुशगवार रहेगा, साथ ही 3 दिनों तक बारिश और बर्फबारी के कोई आसार नही हैं. हालांकि रात के समय पाला जरूर पड़ेगा लेकिन सुबह होते ही सैलानी गुनगुनी धूप का आनंद ले सकते हैं. 
नैनिताल में अगले कुछ दिनों तक मौसम साफ रहेगा. हालांकि बर्फबारी की आस लगाए सैलानियों को थोड़ी मायूसी जरूर होगी लेकिन मौसम विभाग की मानें तो 31 दिसम्बर और 1 जनवरी को प्रदेश के ऊँचाई वाले जिलों जैसे उत्तरकाशी,रुद्रप्रयाग,चमोली,बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. नैनीताल में तापमान में भी सामान्य है जिससे सैलानी ठंड में ठिठुरने के बजाए वादियों का आनंद उठा सकते हैं.

नैनीताल आ रहे सैलानी जान लें ट्रैफिक प्लान
31 दिसंबर को नैनीताल अपने वाहन से आ रहे हैं तो गौर करें, आपके लिये नैनीताल जिला प्रशासन ने यातायात प्लान लागू किया है. 31 दिसंबर से 5 जनवरी तक तैयार इस यातायात प्लान के तहत रुसी बाईपास, नारायण नगर और पाइंस में अस्थायी पार्किग का निर्माण किया है, और 3 अस्थाई चौकियां बनाई गई हैं. शहर में जाम ना लगे इसके लिये भी खास व्यवस्था है. जिला प्रशासन शहर को जाम मुक्त करने के लिये शहर में पार्किंग पैक होने की स्थिति में अस्थायी पार्किंग पर ही वाहनों को पार्क करेगा जिसके बाद शटल सेवा से सैलानियों को नैनीताल भेजा जायेगा.

एसपी ट्रैफिक ने कहा कि शहर में शराब पीकर हुड़दंग से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर दी गई है. इसके साथ ही नए साल के जश्न में खलल ना हो इसके लिये अपर मालरोड़ को दिन के बाद बंद रखा जायेगा, तो हुड़दंग मचाने वालों पर सीसीटीवी के साथ पुलिस की नजरें रहेंगी. इसके साथ ही भवाली रोड़, हल्द्वानी रोड़ व कालाढुंगी रोड़ पर भी पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाने के साथ रुक-रुक कर वाहनों को छोड़ने का प्लान बनाया है. हालांकि ट्रैफिक प्लान को लेकर स्थानीय होटल कारोबारियों ने सवाल खड़े कर दिए हैं.