पौड़ी: सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स की भारी कमी, मरीजों को नहीं मिल पा रहा इलाज
Advertisement

पौड़ी: सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स की भारी कमी, मरीजों को नहीं मिल पा रहा इलाज

जनपद में 365 पदों के सापेक्ष करीब 176 डॉक्टर्स ही पूरे जिले में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. जिस में से ज्यादातर डॉक्टर्स शहरी क्षेत्र के आसपास तैनात हैं. 

जिला मुख्यालय पहुंचने पर भी डॉक्टर्स की कमी के चलते इलाज नहीं मिल पा रहा है.

पौड़ी: उत्तराखंड (Uttarakhand) के पौड़ी (Pauri) जनपद में सरकारी अस्पताल डॉक्टरों की भारी कमी से जूझ रहे हैं. दूरस्थ क्षेत्रों में पटरी से उतर चुकी स्वास्थ्य सेवाओं का खामियाजा यहां के ग्रामणों को उठाना पड़ रहा है. जिला मुख्यालय पहुंचने पर भी डॉक्टर्स की कमी के चलते इलाज नहीं मिल पा रहा है.

बता दें कि जनपद में 365 पदों के सापेक्ष करीब 176 डॉक्टर्स ही पूरे जिले में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. जिस में से ज्यादातर डॉक्टर्स शहरी क्षेत्र के आसपास तैनात हैं. ऐसे में पहाड़ी क्षेत्रों में डॉक्टर्स की ये कमी जनता पर भारी पड़ रही है. विशेषज्ञ डॉक्टर, रेडियोलॉजिस्ट की कमी के कारण जिला अस्पताल पौड़ी, मेडिकल कॉलेज श्रीनगर, बेस अस्पताल कोटद्वार जैसे बड़े हॉस्पिटल भी डॉक्टर्स की शॉर्टेज के चलते महज रेफर सेंटर बन चुके हैं.

वहीं, लड़खड़ाती स्वास्थ व्यवस्थाओं को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया की डीजी हेल्थ के माध्यम से वे सरकार को इन समस्याओं से अवगत करवा चुके हैं. जिस पर बॉन्ड पर भी डॉक्टर्स की पूर्ति की जा रही हैं. स्थानीय लोगों की माने तो रेफर सेंटर बन चुके इन अस्पतालों के हालत तभी सुधर सकते हैं. जब मैदानों का मोह छोड डॉक्टर्स पहाड़ों पर अपनी सेवा देने को तैयार होंगे.

Trending news