राम मंदिर मॉडल की तर्ज पर बनेगा फैजाबाद रेलवे स्टेशन, नाम होगा 'अयोध्या कैंट'
Advertisement

राम मंदिर मॉडल की तर्ज पर बनेगा फैजाबाद रेलवे स्टेशन, नाम होगा 'अयोध्या कैंट'

फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या कैंट किए जाने को लेकर राज्य सरकार प्रस्ताव भेज रही है. जैसे ही राज्य सरकार का प्रस्ताव रेल मंत्रालय के पास आएगा, फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट कर दिया जाएगा.

नॉर्दर्न रेलवे के जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल ने अयोध्या और फैजाबाद रेलवे स्टेशन के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया.

अयोध्या: फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर अयोध्या कैंट किए जाने की कवायद शुरू हो गई है. सोमवार को नॉर्दर्न रेलवे के जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल विशेष ट्रेन से अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने अयोध्या और फैजाबाद रेलवे स्टेशन के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि अयोध्या रेलवे स्टेशन के साथ-साथ फैजाबाद रेलवे स्टेशन को भी राम मंदिर मॉडल के अनुरूप बनाया जाएगा.

किसान आंदोलन की लहर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक ही क्यों सीमित?

राज्य सरकार के प्रस्ताव की देरी
नॉर्दर्न रेलवे के जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल ने कहा कि फैजाबाद रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग बनाई जाएगी. वह बिल्डिंग भी राम मंदिर के मॉडल के तर्ज पर बनाई जाएगी. जिस तरह अयोध्या का रेलवे स्टेशन डेवलप किया जा रहा है उसी तरह फैजाबाद रेलवे स्टेशन को भी डेवलप किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या कैंट किए जाने को लेकर राज्य सरकार प्रस्ताव भेज रही है. जैसे ही राज्य सरकार का प्रस्ताव रेल मंत्रालय के पास आएगा, फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट कर दिया जाएगा.

Farmer Protest: नोएडा से दिल्ली जाने वाले हो जाएं सावधान! DND पर लगा 3 KM लंबा जाम

सारी सुविधाओं से लैस होगा अयोध्या रेलवे स्टेशन
जनरल मैनेजर आशुतोष गंगल ने बताया कि अयोध्या रेलवे स्टेशन के लिए 104 करोड़ रुपए दिए गए हैं. पहले फेज में अयोध्या रेलवे स्टेशन पर कई चीजों का निर्माण होना है. उन्होंने बताया कि अयोध्या रेलवे स्टेशन देश का पहला ऐसा रेलवे स्टेशन होगा जो सारी सुविधाओं से लैस होगा. यहां पर एक बार में करीब 50 हजार यात्री रुक सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने  फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन के फिर से संचालन किए जाने की भी बात कही.

सपा कार्यकर्ताओं को पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन करना पड़ा भारी, खुद ही झुलस गए

अयोध्या को मिलेगी एक और स्टेशन की सौगात
आशुतोष गंगल ने बताया कि अयोध्या में जल्द ही एक और रेलवे स्टेशन बनेगा. इसके लिए रामघाट हाल्ट रेलवे स्टेशन को पूर्वोत्तर रेलवे से नॉर्दर्न रेलवे में लाने का प्रस्ताव भेजा जा रहा है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के खत्म होते ही अयोध्या को देश के अन्य धार्मिक स्थलों तक रेल मार्ग से जोड़ने का कार्य किया जाएगा.

हाइवे पर अचानक सड़क के बीचोंबीच उतर गया प्लेन, देखें वायरल Video

सांसद लल्लू सिंह ने चित्रकूट तक इंटरसिटी चलाने की रखी मांग
अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने नॉर्दर्न रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल से अयोध्या रेलवे स्टेशन पहुंचकर मुलाकात की. सांसद ने रेलेव जीएम से फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन और अयोध्या को चित्रकूट से जोड़ने के लिए इंटरसिटी ट्रेन चलाए जाने की मांग रखी. इस दौरान नार्दन रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर दुर्घटना राहत ट्रेन का निरीक्षण भी किया.

अपनी फसल नहीं बेच पाए ये दोनों युवक, पलट गई ट्रैक्टर-ट्राली, मच गया कोहराम

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news