आप भी ऑनलाइन जॉब सर्च कर रहे हैं तो हो जाएं सावधान! ऐसी फर्जी वेबसाइट से हो रही है लाखों की ठगी
Advertisement

आप भी ऑनलाइन जॉब सर्च कर रहे हैं तो हो जाएं सावधान! ऐसी फर्जी वेबसाइट से हो रही है लाखों की ठगी

ठगी करने वाला एक गिरोह है, जिसने मेट्रो के नाम पर एक वेबसाइट बना रखी है. इसके साथ ही दो बड़े बैंकों- SBI और HDFC में अकाउंट भी खोले हुए हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लखनऊ की नाका पुलिस ने मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (LMRC) में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया जालसाज CRPF का सिपाही  निकला. आरोपी सिपाही ने कई पदों पर नौकरी दिलाने की बात कह कर लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है. इस मामले में  LMRC के सुरक्षा अधिकारी ने केस दर्ज कराया था. आरोप था कि मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर फ्रॉड किया जा रहा है. उनकी तहरीर के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और जालसाज सीआरपीएफ सिपाही को चारबाग गेस्ट हाउस के पास से गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी पढ़ें: Weather Update: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से UP में भी जारी रहेगा ठंड का कहर

बनाई फर्जी वेबसाइट और खुलवाए खाते
गौरतलब है कि ठगी करने वाला एक गिरोह है, जिसने मेट्रो के नाम पर एक वेबसाइट बना रखी है. इसके साथ ही दो बड़े बैंकों- SBI और HDFC में अकाउंट भी खोले हुए हैं. शुरुआती पड़ताल की गई, तो फ्रॉड करने वाले गिरोह की जानकारी मिली. इसके बाद नाका पुलिस को इस बात की सूचना दी गई. 

ये भी पढ़ें: Aaj ka Rashifal: धनु राशि को हो  सकता है आर्थिक लाभ, बच्चों के साथ दिन गुजारे मकर राशि

चारबाग गेस्ट हाउस के पास से किया गया गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए जालसाज का नाम विजय पाल है और वह फतेहपुर का रहने वाला है. मौजूदा समय में वह CRPF में तैनात है. बीते शुक्रवार पुलिस ने उसे चारबाग गेस्ट हाउस के पास से गिरफ्त में लिया और पूछताछ शुरू कर दी. इस दौरान उसने कई अहम जानकारी पुलिस को दी. इसके अलावा, इस ठगी का शिकार हुए कुछ लोग भी पुलिस के पास आए. उन्होंने बताया कि मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर उन्हें चारबाग गेस्ट हाउस ही बुलाया गया था.

 

ये भी देखें: बादलों के 'ऊपर' भी है एक दुनिया! पैराग्लाइिंग का यह शानदार Video बना देगा आपका दिन​

हर व्यक्ति से लेता था 50 हजार रुपये
पुलिस के अनुसार, आरोपी विजय पाल ने फर्जी वेबसाइट बना कर स्टेशन कंट्रोलर और चालक सहित कई पदों पर वेकेंसी के लिए विज्ञापन निकाले थे. इसे देखते हुए कई लोगों ने विजय से संपर्क किया. विजय ने लोगों को बता रखा था कि उसे मेट्रो में भर्ती कराने के लिए 5 साल का कॉन्ट्रैक्ट मिला है. साथ ही, उसने हर व्यक्ति से 40-50 हजार रुपये लिए थे. फिलहाल पुलिस गिरोह के अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है. और आरोपी विजय की बटालियन को उसके गिरफ्तार होने की जानकारी दे दी गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news