UP News: रायबरेली में पंखे में उतरे करंट से पति-पत्नी ने तोड़ा दम, जौनपुर और जाखलौन में भी दर्दनाक हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2305717

UP News: रायबरेली में पंखे में उतरे करंट से पति-पत्नी ने तोड़ा दम, जौनपुर और जाखलौन में भी दर्दनाक हादसा

UP News: इस चिलचिलाती गर्मी के मौसम में आए दिन हमें कुछ ना कुछ सुनने को मिल रहा है, कहीं ऐसी फटने की घटना तो कहीं लू लग कर लोगों की मौत ही घटना सामने आ रही है. वहीं गर्मी में करेंट लगने से भी बहुत लोगों की मौत हो रही है. 

UP news

UP News: इस चिलचिलाती गर्मी के मौसम में आए दिन हमें कुछ ना कुछ सुनने को मिल रहा है, कहीं ऐसी फटने की घटना तो कहीं लू लग कर लोगों की मौत ही घटना सामने आ रही है. वहीं गर्मी में करेंट लगने से भी बहुत लोगों की मौत हो रही है. वहीं भीषण गर्मी के चलते रायबरेली में एक फर्राटा पंखे में करेंट की चपेट में आकर पति पत्नी की मौत हो गई. वहीं जौनपुर में सबमर्सिबल पंप में करेंट की चपेट में आकर एक युवक की मौत. जाखलौन में दो चचेरे भाइयों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत. 

रायबरेली करेंट हादसा
रायबरेली में एक फर्राटा पंखे में उतरे करेंट की चपेट में आकर एक पति पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई है. इस चिलचिलाती गर्मी के चलते फर्राटा पंखे की सीधी हवा लेने के लिए पत्नी ने उसे अपनी तरफ घुमाया की तभी उसमें उतरे करेंट के झटके से वो जमीन पर गिर गई. पंखे समेत जमीन पर गिरी पत्नी की आवाज सुनकर पास में सो रहा पति उसे बचाने के लिए दौड़ा तभी अंधेरे के चलते वो गिर पड़ा. इस दौरान पति भी करेंट की चपेट में आ गया और दोनों की करेंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई. मामला नसीराबाद थाना इलाके के रायपुर टोढ़ी का है. यहां के रहने वाले किसान रामकेश अपनी पत्नी धनराजा के साथ सो रहे थे तभी इस घटना में दोनों की मौत हो गई है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

जौनपुर करेंट हादसा
जौनपुर सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के भूला गांव में सबमर्सिबल पंप के तार की चपेट में आने से युवक की मौके पर ही मौत हो गयी. दरअसल, 32 वर्षीय मुकेश गुप्ता घर ने सबमर्सिबल पंप लगा था, स्टार्टर मशीन से तार जमीन पर बिछाकर सबमर्सिबल में बिजली दे रहा थी.  तार कहीं से कटा हुआ था. सुबह बारिश में तार डूब गया जिस पर मुकेश ने ध्यान नहीं दिया और उसका पैर कटे तार पर पड़ गया इससे वह करेंट की चपेट में आ गया. युवक की मौत से परिजनों मे कोहराम मच गया हैं घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी, जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही शुरू की है. 

जाखलौन बिजली हादसा
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक खेत पर मूंग की फसल काट रहे दो चचेरे भाइयों पर आकाशीय बिजली गिर गय, जिसके चपेट में आकर दोनों भाई बुरी तरह से झुलस गये. इस घटना की सूचना मिलने के बाद आनन फानन में परिजनों ने दोनों को इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने एक भाई को मृत घोषित कर दिया वहीं दूसरे भाई का इलाज किया जा रहा है. 

और पढ़ें- Hanuman Mandir in UP: यूपी में हैं ये पांच प्राचीन हनुमान मंदिर, देश क्या विदेश से भी बजरंगबली दर्शन को आते हैं लोग

Trending news