Noida News: दो गनर-पिस्टल, लग्जरी गाड़ी और ड्राइवर...नोएडा में पूरे लावलश्कर के साथ घूमता था फर्जी आईएएस, गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2396145

Noida News: दो गनर-पिस्टल, लग्जरी गाड़ी और ड्राइवर...नोएडा में पूरे लावलश्कर के साथ घूमता था फर्जी आईएएस, गिरफ्तार

Noida Fake IAS Arrest:  नोएडा में फर्जी आईएएस बनकर घूम रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया फर्जी IAS, 2 गनर, ड्राइवर के साथ घूमता था. फर्जी आईएएस खुद को गृह मंत्रालय में ज्वाइंट डायरेक्टर बता रहा था.

सांकेतिक फोटो.

नोएडा: नोएडा में फर्जी आईएएस बनकर घूम रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया फर्जी IAS, 2 गनर, ड्राइवर के साथ घूमता था. फर्जी आईएएस खुद को गृह मंत्रालय में ज्वाइंट डायरेक्टर बता रहा था. दोनों गनर को भी पुलिस ने मौके से गिरफ़्तार किया है. आरोपी की पहचान कृष्ण प्रताप सिंह के तौर पर हुई है जो खुद को IAS बता कर जालसाजी करता था. पुलिस ने उसके पास से दो पिस्टल, एक गाड़ी और चार मोबाइल बरामद किए गए हैं. फेज़-1 पुलिस ने फ़र्ज़ी IAS और उसके गनर को अरेस्ट किया.

ठगी का हैरान करने वाला तरीका
फर्जी आईएएस उन यूपी कॉप एप से उन लोगों के नंबर निकाल कर कॉल करता था, जिनको सात साल से कम की सजा हुई होती है. उनको डीएम और एसपी बन झांसा देता था कि वह केस में उनको बचा लेगा. इसके बदले में उनसे मोटी रकम की डिमांड करता. नोएडा पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले से की है.

डीसीपी के मुताबिक पिछले कई दिनों से नोएडा पुलिस के पास फेक कॉल कर फर्जी शिकायतों की सूचना मिल रही थी. फेज-1 में दर्ज एक केस की जांच करने पर पता चला कि यूपी कॉप एप से डिटेल निकालकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही थी. उन लोगों को निशाना बनाया जाता जिनको अपहरण-मारपीट जैसे मामलों में सजा हुई हो.इसके बाद उन लोगों को डीएम और एसपी बनकर फोन करता और मुकदमे से बचाने का झांसा देकर पैसों की डिमांड करता. पेमेंट के लिए वह एक क्यूआर कोड भेजता और पैसा न देने पर फाइल दबाने की बात कहता.

ठगी के लिए बनाया गैंग
आरोपी ने ठगी के लिए गैंग बना रखा था, जिसका सरगना वह खुद था. लोगों को फर्जी सिम कार्ड से कॉल कर 3 हजार से 5 हजार रुपये की डिमांड करते और पैसा ऐंठने के बाद नंबर बंद कर देते. पकड़ा गया फर्जी आईएएस 10वीं फेल है, वह पिछले एक साल से ठगी का काम कर रहा है. 

यह भी देखें  - Viral Video: तौबा- तौबा! पोस्टमार्टम हाउस में लाशों के बीच सफाई कर्मी का महिला संग 'गंदा काम'

UP News: दरिंदगी की सारी हदें पार, चलती कार में तीन युवकों ने नाबालिग से किया गैंगरेप फिर सड़क पर फेंका

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News In Hindi  और पाएं Gautam Buddh Nagar News और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news