Noida LG Roundabout: परी चौक पर नहीं लगेगा ट्रैफिक जाम, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच आठ लेन की रोड का रास्ता साफ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2413189

Noida LG Roundabout: परी चौक पर नहीं लगेगा ट्रैफिक जाम, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच आठ लेन की रोड का रास्ता साफ

Noida News: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क के शारदा गोलचक्कर के बीच विवादित जमीन का अनिवार्य अधिग्रहण करने का निर्णय लिया है. इस लिंक रोड के बनने से परी चौक पर यातायात का दबाव काफी कम हो जाएगा. लिंक रोड बनने से 16 किमी की बचत होगी और नोएडा के सेक्टर-151,153,154,155,156,157,159, 160,162 स्थित आवासीय व औद्योगिक सेक्टरों को लाभ होगा. 

 LG Golchakkar

Noida: एलजी गोलचक्कर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे को जोड़ने वाली लिंक रोड के निर्माण में आ रही जमीन की अड़चन अब दूर हो गई है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क के शारदा गोलचक्कर के बीच विवादित जमीन का अनिवार्य अधिग्रहण करने का निर्णय ले लिया है. 

टी-सीरीज के हिस्से में थी जमीन
लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए 19.8 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा. ये जमीन टी-सीरीज की है, जिसका मामला कोर्ट में लंबित है. करीब आठ साल पहले इस परियोजना पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में सहमति बनी थी. लिंक रोड बनने से परी चौक पर यातायात का दबाव काफी कम हो जाएगा. 

जाम से निजात
परी चौक पर ट्रैफिक को बढ़ते दवाब को कम करने के लिए शहर के एलजी चौक ( गोलचक्कर ) से सीधे नोएडा सेक्टर-145 तक सड़क का निर्माण किया जाना है. आठ लेन की यह सड़क सेक्टर-145 और 147 के बीट ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड पर जुडेंगी. इस रास्ते में ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सबसे बड़ी रुकावट एलजी और शारदा चौक के बीच पैदा हो रही थी. 

प्रशासन के भेजा प्रस्ताव
प्रधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी ने बताया कि टी-सीरीज के कब्जे वाली जमीन में से 19.8 हेक्टयर जमीन का अनिवार्य अधिग्रहण किया जाएगा. इस पर सहमति बन चुकी है. इसका प्रस्ताव तैयार कर प्रशासन को भेज दिया गया है. 

ये भी पढ़ें-  Lakhimpur Khiri Ka Itihaas: लक्ष्मीपुर कैसे बना लखीमपुर? यूपी का सबसे बड़ा जिला, जहां है छोटी काशी, बाघ-तेंदुओं का इलाक

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News, Gautam Buddh Nagar News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news