कोरोना वॉरियर: Covid-19 मरीजों के लिए गुरुद्वारा में शुरू किया 'ऑक्सीजन लंगर', इतने लोगों की बचाई जान
Advertisement

कोरोना वॉरियर: Covid-19 मरीजों के लिए गुरुद्वारा में शुरू किया 'ऑक्सीजन लंगर', इतने लोगों की बचाई जान

गुरुद्वारा प्रबंधक ने कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल में बेड्स मिलने तक ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का वादा किया है.

गाजियाबाद स्थित गुरुद्वारा

गाजियाबाद: पूरे देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. दिल्ली- एनसीआर क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते हॉस्पिटलों में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है. इसी बीच इन सभी समस्याओं को देखते हुए गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा ने 'ऑक्सीजन लंगर' शुरू किया है. 

fallback

परिसर के बाहर मरीज बैठकर करवा रहे इलाज 
गुरुद्वारा प्रबंधक गुरप्रीत सिंह रम्मी ने कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल में बेड्स मिलने तक ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का वादा किया है. जिसकी चलते गुरुद्वारा के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी हैं. कई लोग गुरुद्वारे के बाहर ही अपनी गाड़ी में बैठकर इलाज करवा रहे हैं. 

fallback

200 लोगों की बचाई जान 
वहीं, गुरुद्वारा के प्रबंधक गुरप्रीत सिंह रम्मी ने बताया कि हम ऑक्सीजन सिलेंडर देने या भरने का काम नहीं कर रहे हैं. लोगों से हम कह रहे हैं कि वे वाहन में अपने मरीज के साथ इंदिरापुरम गुरुद्वारे में आएं और हम उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध कराएंगे. उन्होंने बताया कि अबतक लगभग 200 लोगों की जान बचा चुके हैं. 

डीएम और सांसद से की ये अपील 
गुरुद्वारा प्रबंधक ने कहा कि दो घंटे की बात हो, चार या आठ घंटे की बात हो, मरीज को हम तब तक ऑक्सीजन उपलब्ध कराएंगे जब तक कि उसे अस्पताल में बेड नहीं मिल जाता. रम्मी ने कहा कि मेरी गाजियाबाद के डीएम और सांसद वी. के. सिंह से अपील है कि हमें बैकअप के लिए 20-25 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराएं, 25 सिलेंडर से हम 1,000 लोगों की जिंदगी बचा पाएंगे. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news