हेलो! मैं बैंक से बोल रहा हूं...एक मैसेज से उड़ गए बीजेपी विधायक के होश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2377430

हेलो! मैं बैंक से बोल रहा हूं...एक मैसेज से उड़ गए बीजेपी विधायक के होश

Bulandshahar News : बुलंदशहर सदर से बीजेपी विधायक प्रदीप चौधरी के पास अमेरिकन एक्सप्रेस का क्रेडिट कार्ड है. 5 अगस्त को उनके मोबाइल पर फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को बैंक का अधिकारी बताकर अमेरिकन एक्‍सप्रेस क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी ले ली.

Pradeep Chaudhary

मोहित गोमत/बुलंदशहर : यूपी के बुलंदशहर सदर से बीजेपी विधायक प्रदीप चौधरी ठगी का शिकार हो गए हैं. साइबर ठगों ने क्रेडिट कार्ड से 2.65 लाख रुपये की रकम उड़ा दी. बताया गया कि साइबर ठगों ने बैंक अधिकारी बनकर फोन किया और जानकारी लेकर नकदी ट्रांसफर कर ली. बीजेपी विधायक प्रदीप चौधरी का कहना है कि ठगों ने बिना ओटीपी के नकदी उड़ा ले गए. बीजेपी विधायक ने अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. बुलंदशहर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. 

ऐसे हुए ठगी के शिकार 
बीजेपी सदर विधायक प्रदीप चौधरी के मुताबिक, उनके पास अमेरिकन एक्सप्रेस का क्रेडिट कार्ड है. 5 अगस्त को उनके मोबाइल पर फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को बैंक का अधिकारी बताकर अमेरिकन एक्‍सप्रेस क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी ले ली. विधायक प्रदीप चौधरी ने विश्वास करते हुए कॉलर को बैंक अधिकारी समझते हुए बात की. इसके बाद उनके क्रेडिट कार्ड से जुड़े बैंक खाते से बिना किसी ओटीपी के आए तीन बार में 2,65,824 रुपये किसी दूसरे खाते में ट्रांसफर हो गई. 

एसएसपी को फोन कर दी सूचना 
पैसे कटने का मैसेज देख बीजेपी विधायक के होश उड़ गए. उन्‍होंने दोबारा फोन मिलाया पर नहीं उठा. इसके बाद उन्हें ठगी का पता चला. इसके बाद उन्होंने संबंधित बैंक के कस्टमर केयर पर भी शिकायत दर्ज कराई. बीजेपी विधायक ने बुलंदशहर पुलिस से भी शिकायत की. एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि साइबर क्राइम थाने में अज्ञात ठगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

अमेरिका के लोगों को नोएडा में बैठे ठग बना रहे थे शिकार 
वहीं, नोएडा में ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने तीन महिला समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. नोएडा पुलिस के मुताबिक, ये साइबर ठग अमेरिका के लोगों को नोएडा से बैठकर ठगी का शिकार बना रहे थे. ठगों के कब्जे से 27 लैपटॉप और 16 मोबाइल फोन व 20 हेड फोन बरामद किया गया है. पकड़े गए आरोपी अमेरिका के लोगों को बैंक खाते सीज करने के नाम पर ठगी का शिकार बनाते थे. पकड़े गए आरोपी पहले मुबई में बैठकर विदेशी लोगों के साथ ठगी करते थे. अब नोएडा के सेक्टर 59 में फर्जी काल सेंटर खोलकर ठगी कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : Hardoi News: हरदोई में 71 हिस्ट्रीशीटरों की निकली हेकड़ी हाथ में तख्ती लेकर पहुंचे पुलिस थाने

यह भी पढ़ें :  एसपी जैसा था बलिया का थानेदार का रुतबा, लाल डायरी से खुलेंगे वसूली रैकेट में शामिल सफेदपोशों के राज
 

 

 

Trending news