Haridwar News: हरिद्वारवासियों के लिए खुशखबरी, मेडिकल कॉलेज के लिए 100 सीटों की मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2454796

Haridwar News: हरिद्वारवासियों के लिए खुशखबरी, मेडिकल कॉलेज के लिए 100 सीटों की मंजूरी

Haridwar News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए 100 एमबीबीएस सीटों की मंजूरी की घोषणा की इससे हरिद्वार की लाखों की आबादी को स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार का लाभ मिलेगा और उन्हें दूसरे शहरों का रुख नहीं करना होगा.

 

Haridwar News

उत्तराखंड/हरिद्वार : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए 100 एमबीबीएस सीटों की मंजूरी की घोषणा की है. यह फैसला हरिद्वार की लाखों की आबादी के लिए स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए एक बड़ा कदम है.

हरिद्वार में चिकित्सकों की कमी के कारण लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ऋषिकेश एम्स और देहरादून के विभिन्न अस्पतालों पर निर्भर रहना पड़ता था, लेकिन अब मेडिकल कॉलेज बनने से लोगों को आने वाले दिनों में काफी राहत मिलेगी.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस उपलब्धि के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को विकसित करने के लिए संकल्पित है.

देहरादून, श्रीनगर और हल्द्वानी में राजकीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना के बाद अब हरिद्वार में भी मेडिकल कॉलेज का संचालन होने जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत और स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार के विशेष प्रयासों से मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य पूरा हुआ है.

एनएमसी की टीम ने विगत माह मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया था, जिसमें कुछ कमियां इंगित की गई थीं. इन कमियों को बाद में दूर कर लिया गया है. अब मेडिकल कॉलेज के शुरुआती चरण में 100 एमबीबीएस सीटों की मंजूरी मिली है. इस फैसले से हरिद्वार की लाखों की आबादी को लाभ होगा और उन्हें स्वास्थ्य सेवाओं के लिए दूसरे शहरों का रुख नहीं करना होगा.

हरिद्वार की लाखों की आबादी को मिलेगा लाभ
इस कॉलेज के निर्माण से हरिद्वार जनपद की लाखों की आबादी को लाभ होगा. इस जनपद की आबादी को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ऋषिकेश एम्स व देहरादून के विभिन्न अस्पतालों पर निर्भर रहना पड़ता था लेकिन मेडिकल कॉलेज बनने से यहां के लोगों को आने वाले दिनों में काफी राहत मिलेगी.

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Uttarakhand Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पड़ें : Haridwar News: 1 लाख का इनामी आरोपी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, ज्वेलर्स शोरूम मे डाली थी करोड़ों की डकैती
यह भी पड़ें : Haridwar News: अंडरवर्ल्ड डॉन बना जूना अखाड़े का महंत, छोटा राजन का दाहिना हाथ काट रहा उम्रकैद

Trending news