व्यक्तिगत वित्त

हर सपना होगा पूरा IIFL फाइनेंस के साथ

आम इंसान के सपनों को पूरा करने में लोन अहम रोल अदा करते हैं. अपने सपनों को हकीकत में बदलने के लिए लोन जरूरी फाइनेंशियल सपोर्ट भी देते हैं.

Read More

गोल्ड लोन लेने के हैं ये फायदे, अप्लाई करने से पहले जरूर जान लें ये बातें

गोल्ड आर्टिकल्स को एक सेफ में रखा जाता है. ये सेफ हमेशा स्ट्रॉन्ग रूम में रखी होती है. इसलिए ये बेफिक्री रखी जा सकती है कि लोन चुकता करते ही आपको अपना सोना वापस मिल जाएगा.

Read More

क्या Business Loan के लिए Down Payment करना जरूरी है?

Down Payment एक खरीदार द्वारा कोई भी सामान खरीदने के पहले चरण में की जाने वाली पहली भुगतान राशि होती है. यह आमतौर पर कुल लागत का 1 प्रतिशत होता है. लोन के मामले में, उधारकर्ता को अपनी जेब से डाउन पेमेंट करना पड़ता है. यदि उधारकर्ता लोन का समय पर भुगतान नहीं करता है, तो उसे Down Payment की राशि भी नहीं मिलेगी.

Read More

MSME बिजनेस लोन में आने वाली टॉप 5 चुनौतियां

अपने बिजनेस में विस्तार या बेसिक जरूरतों को पूरा करने के लिए धन जुटाना MSMEs के लिए सबसे बड़ी परेशानियों में से एक है. जब MSME Business Loan की बात आती है तो यहां हमने टॉप 5 चुनौतियों के बारे में बात की हैं, जिनके कारण MSME को लोन मिलने में परेशानी होती है:

Read More

ऑनलाइन ट्रेडिंग की शुरुआत कैसे करें…

ऑनलाइन ट्रेडिंग फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट को ऑनलाइन खरीदने और बेचने का एक सुविधाजनक तरीका है. इन लेन-देन को ऑनलाइन ब्रोकर्स के माध्यम से आसान बनाया जा सकता है जो इक्विटी, कमोडिटीज, बॉन्ड, एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड, फ्यूचर्स आदि जैसे फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करते हैं.

Read More

अपना मासिक बजट बनाने के लिए Top Tips.

सच्चाई ये है कि मासिक बजट में emergency समय के लिए अप्रत्याशित खर्चों को बनाना और उसपे टिके रहना जरूरी है. अगर आप किसी महीने में पैसे के कारण आने वाली परेशानियों में नहीं पड़ना चाहते, तो ऐसे में आपको एक मासिक बजट बनाकर खर्च करने की आवश्यकता है.

Read More

अपना Credit Score बेहतर बनाने के Top Tips

अच्छी Credit History बनाना अहम् है, क्योंकि जब आप लोन के लिए Apply करते हैं, तो यह पहली चीज है जिसे बैंक चेक करते हैं. यदि आप अपने Credit को बेहतर बनाने के लिए कुछ तेज तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं

Read More

होम लोन कैलकुलेशन और इनकम टैक्स बेनिफिट

हर किसी का सपना होता है कि उसके पास एक घर हो. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं और कहां से हैं, एक घर का मालिक होना लोगों के लिए एक सपना होता है जिसको हकीकत में बदलने का उनको इंतजार करता है.

Read More