अयोध्‍या मामले पर राजनीति हुई है, इस पर अब फैसला होना चाहिए : इकबाल अंसारी
Advertisement

अयोध्‍या मामले पर राजनीति हुई है, इस पर अब फैसला होना चाहिए : इकबाल अंसारी

इकबाल अं‍सारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्‍त मध्‍यस्‍‍थता पैनल ने अयोध्या में सही काम किया है.

इकबाल अंसारी ने कहा कि पैनल ने अच्‍छा काम किया है. फाइल फोटो

अयोध्‍या : अयोध्‍या भूमि विवाद मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होनी है. आज सुप्रीम कोर्ट अयोध्‍या मामले की 25 जुलाई से रोजाना सुनवाई को लेकर भी निर्णय ले सकता है. सुनवाई से पहले बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा है कि अयोध्या मसला पर अब तक राजनीति की गई है. कांग्रेस और बीजेपी समेत सभी पार्टियों ने राजनीति इस पर राजनीति की है. उन्‍होंने कहा है कि अयोध्या मसला हिंदुस्तान का सबसे बड़ा मुकदमा है. इस पर अब फैसला होना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट को ही अयोध्या मसले पर फैसला देना है.

इकबाल अं‍सारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्‍त मध्‍यस्‍‍थता पैनल ने अयोध्या में सही काम किया है. पैनल ने सभी पक्षकारों को बुलाया. पक्षकारों ने सबूत पेश किया है. हमारा पैनल पर भरोसा रहा है. पैनल और कोर्ट सब एक है. उन्‍होंने कहा कि यह मामला सुलह से भी निपट सकता था लेकिन सभी पक्षकारों की अलग-अलग मांग रही है. सुप्रीम कोर्ट प्रतिदिन सुनवाई कर फैसला करे.

बता दें कि अयोध्‍या भूमि विवाद की सुनवाई आज सुबह 10:30 बजे सीजेआई रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली संविधान पीठ करेगी. पिछली सुनवाई में हिन्दू पक्षकार गोपाल विशारद के वकील परासरन ने सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की तारीख तय करने की मांग की थी और कहा था कि अगर कोई समझोता हो भी जाता है, तो उसे कोर्ट की मंजूरी जरूरी है.

मुस्लिम पक्षकारों की ओर से राजीव धवन ने विरोध किया था और उन्होंने कहा था कि ये मध्यस्थता प्रकिया की आलोचना करने का वक़्त नहीं है. राजीव धवन ने मध्यस्थता प्रकिया पर सवाल उठाने वाली अर्जी को खारिज करने की मांग की थी. लेकिन निर्मोही अखाड़ा ने गोपाल सिंह की याचिका का समर्थन किया था और कहा था कि मध्यस्थता प्रकिया सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रही है.

vs

Social Media Score

Scores
Over All Score 0
Digital Listening Score0
Facebook Score0
Instagram Score0
X Score0
YouTube Score0

vs

Social Media Score

Scores
Over All Score 0
Digital Listening Score0
Facebook Score0
Instagram Score0
X Score0
YouTube Score0

Trending news