Janmashtami 2019 : मथुरा में प्रकट हुए कान्हा, VIDEO में देखें नंदगोपाल का अद्भुत दृश्य

देश-दुनिया में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami 2019) धूम-धाम से मनाया गया. शनिवार रात 12 बजे उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया. कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना के बाद पुजारी ने भगवान श्रीकृष्ण के जन्म लेने की बात कही. इसके अलावा वृंदावन, द्वारका और दिल्ली के मंदिरों में भगवान कृष्ण की आरती की गई. मंदिरों में श्रद्धालु भारी संख्या में पहुंचे.

Janmashtami 2019 : मथुरा में प्रकट हुए कान्हा, VIDEO में देखें नंदगोपाल का अद्भुत दृश्य
Janmashtami 2019: मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना के बाद पुजारी ने भगवान श्रीकृष्ण के जन्म लेने की घोषणा की. तस्वीर साभार- ANI

मथुरा: देश-दुनिया में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami 2019) धूम-धाम से मनाया गया. शनिवार रात 12 बजे उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया गया. कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना के बाद पुजारी ने भगवान श्रीकृष्ण के जन्म लेने की बात कही. इसके अलावा वृंदावन, द्वारका और दिल्ली के मंदिरों में भगवान कृष्ण की आरती की गई. मंदिरों में श्रद्धालु भारी संख्या में पहुंचे.

पुजारी की ओर से जैसे ही घोषणा की गई कि भगवान श्रीकृष्ण ने जन्म ले लिया है, उसके बाद भक्त जन झूम उठे. सभी एक सुर में कहने लगे- 'नंद के आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की...'

मथुरा में अयोध्या की दीवाली की तर्ज पर इस बार भव्य तरीके से तीन दिवसीय कृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई. इसके लिए विशाल मंच तैयार किया गया, जिसपर लगभग 1000 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देकर लोगों को भक्ति रस में सराबोर किया. इस साल मथुरा में जन्माष्टमी समारोह का मुख्य आकर्षण 'दही हांडी' कार्यक्रम रहा. मुंबई की एक मंडली को दही हांडी कार्यक्रम के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था.

यूपी सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार, मथुरा में 1000 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय कलाकार, बॉलीवुड हस्तियां, लोक कलाकार और छात्र रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लिया.