UP news: चित्रकूट के कैंची वाले बाबा हवा में कर देते हैं ऑपरेशन, कानपुर के बाबा 'अमृत पानी' से करते हैं इलाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2328032

UP news: चित्रकूट के कैंची वाले बाबा हवा में कर देते हैं ऑपरेशन, कानपुर के बाबा 'अमृत पानी' से करते हैं इलाज

UP news: उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड के बाद से अलग-अलग जगहों में बाबाओं का भांडा फूट रहा है. जानिए अब किस बाबा ने क्या दावा किया है. चित्रकूट और कानपुर में भी ऐसे बाबा सामने आए हैं. 

Baba

चित्रकूट: यूपी के हाथरस हादसे के बाद से यूपी के अलग-अलग बाबाओं का पाखंड सामने आ रहा है चित्रकूट के संत हनुमानदास बाबा का दावा है कि वह अपनी दिव्यशक्तियों से कैंसर जैसे रोग ठीक कर सकते है तो वहीं कानपुर के एक बाबा 20-20 रुपये में अपनी फूंक डालकर बोतल का पानी पिलाकर महिलाओं का भूत भगा रहे है. 

चित्रकूट बाबा का दावा 
चित्रकूट के संत हनुमानदास बाबा का दावा है कि उनकी दिव्यशक्तियों से कैंसर जैसे रोग भी ठीक हो जाते है. बाबा के पास सभी तरह की बीमारियों को नापने का यंत्र भी है. बाबा के भक्त बताते है कि बाबा के पास यंत्र तंत्र मंत्र सभी तरह का इलाज है. इसकी वजह से बहुत से लोग ठीक भी हो रहे है. उनके पास देश के कोने-कोने से लोग इलाज कराने आते है. बाबा अपने स्कैनर से बीमारियों को जान लेता है और फिर पर्चा बनाते हैं. बाबा के पास नेगेटिव शक्तियों को भगाने के भी बहुत सारे नुस्खे है. बाबा के दिए फार्मूले से आयुर्वेदिक औषधियां बनती है और नशो को खोलने व गैस ठीक करने के अचूक फार्मूले भी है. 

बाबा हनुमान दास
बाबा हनुमान दास पालदेव गांव के पास रहते है और कक्षा 8वीं में फेल होने के बाद गांव के पास स्थित पहाड़ी में बने मूरतध्वज आश्रम में संतो की सेवा में लग गए थे और यही से बाबा ने संतो से दिव्य ज्ञान और सिद्धि प्राप्त की है. उसके बाद बाबा ने लोगों को दवा दुआ देना शुरू कर दिया था. धीरे धीरे बाबा के पास लोग पहुंचने लगे और उनके इलाज से लोगो की बीमारियां ठीक होने लगी. फिर बाबा का इलाज का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया में डाल दिया तो बाबा देखते ही देखते फेमस हो गए और अब बड़ी संख्या में लोग बाबा के पास अपनी समस्या लेकर आते है. 

मूरतध्वज आश्रम के नीचे 
बाबा हनुमान दास ने अब वहीं मूरतध्वज आश्रम के नीचे अपनी कुटिया बना ली है और वहीं पर लोगों का इलाज करते है. उन्होंने दावा किया है कि वे दूसरे स्टेज का कैंसर और पित्त की थैली की पथरी की गांठ को अपनी दिव्य शक्ति से काट देते है और लोग ठीक भी हो जाते हैं. हालांकि बाबा के पास पर्चे पहले से छपे हुए रहते है और ज्यादातर लोगों को उन्हीं पर्चो में लिखी विधियों का पालन करने के लिए निर्देश दिया जाता है. 

बाबा बागेश्वर को लेकर टिप्पणी
उन्होंने बाबा बागेश्वर को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से मना किया है. लेकिन उन्होंने यह दावा किया कि भविष्य वक्ता न पैदा हुआ है और न कभी पैदा होगा. उन्होंने ये भी कहा कि पाखण्ड को ना पड़े बिना औषधि से कोई ठीक नही होता है. अगर हनुमानजी कैलास पर्वत से संजीवनी बूटी न लाये होते तो लक्ष्मण जी ठीक नही होते. उन्होंने कहा कि वह कोई चमत्कार नही करते है लेकिन उनको जो संतो से ज्ञान मिला है उन्ही नुख्सों के बल पर जनकल्याण करते है. 

कानपुर बाबा का दावा 
कानपुर के बाबा ने तो यह दावा किया है कि वह 20 रुपये के फूंक मारे पानी से महिलाओं का भूत भगा सकते है. इस बाबा का दावा है कि भारत से लेकर विदेश तक के भूत इनके इस उपाए से भाग जाते है. ये बाबा देवराहट थाना क्षेत्र के चैन का पुरवा गांव में बने शक्ति पीठ का मठाधीश है जिन्हें वहा पर लोग हरि ओम महाराज के नाम से जानते है. इस बाबा ने हाल ही में अपना पाखंड का काम शुरू किया है. हाल ही में इसके दरबार के कई वीडियो सामने आए हैं. एक वीडियो में एक महिला अपने बाल हिला-हिलाकर किसी भूत के ऊपर होने का एहसास करती है. उसको बालों से पकड़कर एक व्यक्ति बाबा के सामने ले जा रहा है. लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी है, और यह बाबा उन्हीं बाबाओं की तरह पाखंड का साम्राज्य फैला रहा है.

 

Trending news