टीम इंडिया का पूर्व खिलाड़ी बदलेगा यूपी क्रिकेट की सूरत, UPCA ने दी बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2486267

टीम इंडिया का पूर्व खिलाड़ी बदलेगा यूपी क्रिकेट की सूरत, UPCA ने दी बड़ी जिम्मेदारी

UP News: टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी को एक बार फिर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने बड़ी  जिम्मेदारी सौंपी है. जूनियर टीम की बागडोर पूर्व क्रिकेटर प्रशांत गुप्ता को सौंपी गई है.

Former Indian cricketer praveen kumar

Kanpur News: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार को एक बार फिर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने बड़ी  जिम्मेदारी सौंपी है. बुधवार को यूपीसीए की कानपुर में हुई बैठक में इसकी घोषणा की गई. उनको सीनियर चयन समिति के चैयरमैन बनाया गया है. प्रवीण कुमार इससे पहले भी यूपीसीए में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. करीब 6 साल बाद दोबारा उनको चयन समिति में जगह दी गई है.

प्रवीण कुमार का क्रिकेट करियर
पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने भारत के लिए 68 वनडे मैच खेले, जिसमें उनके नाम 77 विकेट दर्ज हैं. वहीं, टी20 के 10 मैच में 8 विकेट हैं. इसके अलावा उन्होंने 6 टेस्ट मैच भी खेले. इसमें 27 विकेट झटके. प्रवीण कुमार ने 119 आईपीएल मैच खेले हैं. इसमें 90 विकेट चटकाए. दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 2012 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. 2018 में वह घरेलू क्रिकेट खेले.

राजीव शुक्ला संभालेंगे कमान
वहीं यूपीसीए की कमान एक बार फिर राजीव शुक्ला संभालते दिखेंगे. इस पर सभी ने सहमति जाहिर की. वहीं जूनियर टीम की बागडोर पूर्व क्रिकेटर प्रशांत गुप्ता को सौंपी गई है. प्रदेश में क्रिकेट प्रतिभाओं को तलाशने और नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए  एजीएम में 22 सब कमेटियां बनाई जाएंगी.

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में क्रिकेट और ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए योजना तैयार की गई है. ग्रीनपार्क स्टेडियम में भी सुविधाओं को और बेहतर किया जाएगा. जिसमें ड्रेनेज सिस्टम से लेकर दर्शकों की क्षमता में इजाफा करना शामिल है.  इसके चलते इस ग्राउंड पर ज्यादा से ज्यादा मैच हो सकेंगे.

कानपुर के ताजा समाचार के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Kanpur News और UP Breaking News in Hindi सबसे पहले ZEE UPUK पर. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज हमारे पास, पाएं यूपी के नवीनतम समाचार और सबसे पहले खबर

 

Trending news