Unnao News: चार घंटे तक थमे रहे लखनऊ-कानपुर रेल मार्ग पर ट्रेनों के पहिए, यात्री हलकान तो रेलवे परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2424510

Unnao News: चार घंटे तक थमे रहे लखनऊ-कानपुर रेल मार्ग पर ट्रेनों के पहिए, यात्री हलकान तो रेलवे परेशान

Unnao News: लखनऊ कानपुर रेल रूट पर चार घंटे तक कई ट्रेनें प्रभावित हुईं. जिसके चलते यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल रहा.

Unnao News

ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: उन्नाव जंक्शन पर यात्रियों का जमावड़ा हो गया. हर यात्री ट्रेनों के संचालन की अपडेट लेने के लिए प्लेटफार्म नम्बर एक पर बने रेलवे पूछताछ कांउटर पर पहुंचने लगा. इस दौरान सटीक जानकारी न मिलने पर यात्रियों व रेल कर्मियों में जमकर तू-तू मैं-मैं हुई. यात्रियों को काबू करने के लिए RPF और GRP को कड़ी जद्दोजहद उठानी पड़ी. वहीं यात्रियों को जंक्शन पर उमस भरी गर्मी में पानी से लेकर अन्य मूलभूत सुविधाओं से जूझना पड़ा.  रात करीब 11 बजे मरम्मतीकरण पूरा होने पर ट्रेनों ने रफ्तार भरना शुरू किया तो यात्रियों ने राहत की सांस ली.

 OHE लाइन में खराबी
लखनऊ के पिपरसन्ड रेलवे स्टेशन पर OHE लाइन में खराबी आने की वजह से लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग पर ट्रेनों की रफ्तार पर अचानक ब्रेक लग गया. OHE लाइन में मरम्मत के चलते करीब 4 घंटे लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग पर ट्रेनों का संचालन ठप रहा. जिसके चलते उन्नाव जंक्शन पर ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेनों को अप व डाउन रेल लाइन ( प्लेटफार्म नंबर 1,2,3 व 4 ) पर रोका गया. 4 घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेनों के ठहराव से यात्रियों में अफरा तफरी का माहौल बन गया.

बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस व मेमू उन्नाव स्टेशन पर खड़ी रही. रेल रूट बाधित होने से उन्नाव रेलवे स्टेशन पर कानपुर-लखनऊ मेमू पैसेंजर रात आठ बजे से 11 बजे तक खड़ी रही. तो वहीं, 10 बजे उन्नाव रेलवे स्टेशन पहुंची ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस एक घंटे स्टेशन पर खड़ी रही. ट्रेनों के खड़े रहने से यात्रियों को परेशानी हुई.

ये ट्रेनें हुईं प्रभावित
बता दें कि कानपुर से लखनऊ के बीच रेल मार्ग ठप होने से हरौनी में गोरखपुर स्पेशल, जैतपुर में प्रतापगढ़ इंटरसिटी, अजगैन में उत्सर्ग,मगरवारा में बरौनी एक्सप्रेस, सोनिको में सप्त क्रांति, उन्नाव में एलकेएम,  शुक्लागंज में गोमती एक्सप्रेस को रोकना पड़ा. इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

Semicon India Expo 2024: पीएम मोदी आज करेंगे सेमीकॉन इंडिया का उद्घाटन, मोस्ट फेवर्ड डेस्टिनेशन के तौर पर प्रोजेक्ट होगा यूपी

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Unnao video: लखनऊ-कानपुर रेल मार्ग पर थमे ट्रेनों के पहिए, यात्री रहे परेशान

Trending news