Bahraich News: बहराइच में आदमखोर भेड़‍िये का फ‍िर दिखा आतंक, छत पर सो रहे मासूम को बनाया निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2431932

Bahraich News: बहराइच में आदमखोर भेड़‍िये का फ‍िर दिखा आतंक, छत पर सो रहे मासूम को बनाया निशाना

Bahraich Wolf Attack: सीएम योगी बीते दिन बहराइच दौरे पर थे. उन्‍होंने भेड़‍िये के हमले से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया था. उसी रात आदमखोर भेड़‍िये ने एक और मासूम को अपना शिकार बना लिया. 

सांकेतिक तस्‍वीर

Bahraich Wolf Attack: बहराइच में सीएम योगी के दौरे के बाद एक बार फ‍िर आदमखोर भेड़‍िये का आतंक दिखा है. महसी इलाके के पिपरी मोहन गांव में छत पर सो रहे 8 साल के मासूम पर आदमखोर भेड़‍िये ने हमला बोल दिया. चीख-पुकार सुनकर जागे परिजन दौड़े जब जाकर मासूम की जान बच सकी. मासूम को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि रविवार को ही सीएम योगी ने आदमखोर भेड़‍िये से प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया था. सीएम योगी ने आदमखोर भेड़‍िये को देखते ही गोली मारने के आदेश दिया है. 

सीएम योगी ने बहराइच का किया था दौरा 
रविवार यानी 15 सितंबर को सीएम योगी बहराइच दौरे पर थे. वह महसी इलाके में भेड़‍िये के हमले से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया था. इस दौरान सीएम योगी ने पीड़ितों को फल, वस्त्र आदि भेंट किया था. साथ ही पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्‍हें आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई दी. इस दौरान सीएम योगी ने कहा था कि हमारी 165 वन विभाग की टीम यहां मौजूद है. पहली प्राथमिकता भेड़िये को रेस्क्यू करना है. यहां 4 थर्मल ड्रोन लगाए गए हैं. अगर वहां हिंसा होती दिखे और जनहानि करने से पहले ही उसे गोली मारने के आदेश दिए गए हैं, लेकिन यह अंतिम विकल्प है, लेकिन इससे पहले तमाम अन्य विकल्पों पर सभी काम किया जा रहा है."

60 से ज्‍यादा लोग घायल 
बता दें कि बहराइच के महसी इलाके में पिछले कई महीनों से आदमखोर भेड़िये का आतंक जारी है. आदमखोर भेड़ियों ने अब तक 10 लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं. इसमें 9 बच्‍चे शामिल हैं. वहीं, करीब 60 से ज्‍यादा घायल हो गए हैं. कुछ का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. वन विभाग ने अब तक 6 भेड़िये पकड़ने का दावा कर रहा है. हालांकि, ग्रामीण वन विभाग के इस दावे से संतुष्ट नहीं हैं. उनका कहना है कि एक भेड़िया इस तरह से हमला कर रहा है, यह संभव नहीं है.

झुंड बना कर रहे हमले 
जानकारों का कहना है कि भेड़‍िये नदी के किनारे यानी कछार वाले इलाकों में रहते हैं. पिछले कई महीनों से हो रही बारिश से कछार पानी से डूब गए हैं. ऐसे में ये भेड़‍िये अब झुंड में आबादी की ओर अपना ठिकाना बना रहे हैं. अब भेड़‍िये आदमखोर हो गए हैं. ये झुंड बनाकर रात के अंधेरे में लोगों पर हमला बोल रहे हैं. वहीं, जिला प्रशासन के अफसर ग्रामीणों से घर के अंदर और छत पर सोने की अपील क रहे हैं. 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढ़ें : Bahraich Bhediya Attack: दो बेटियों के साथ सो रही मां पर भेड़िये का अटैक, पिछले 72 घंटों में छह लोगों पर हमला

यह भी पढ़ें : Bahraich Wolf Attack: बहराइच में नहीं थम रहा आदमखोर भेड़िया का आतंक, सोती हुई बुजुर्ग महिला को गले से पकड़कर चारपाई से नीचे घसीटा

Trending news