UP News: यूपी में 37 बेकसूरों की मौत... लखीमपुर में बाघ, बिजनौर में तेंदुआ और बहराइच के आदमखोर भेड़ियों का आतंक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2404097

UP News: यूपी में 37 बेकसूरों की मौत... लखीमपुर में बाघ, बिजनौर में तेंदुआ और बहराइच के आदमखोर भेड़ियों का आतंक

UP News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बाघ इंसानों को भोजन बना रहा है, वहीं बिजनौर में तेंदुआ ने दहशत फैलाई हुई है. बहराइच की स्थिति ऐसी है कि भेड़िया एक के बाद एक इंसान का शिकार कर रहा है. लखीमपुर खीरी जिले में तो बाघ के हमले से हो रहीं मौतें हो रही है.

UP News

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बाघ इंसानों को भोजन बना रहा है तो वहीं बिजनौर में तेंदुआ ने अपनी दहशत फैलाई हुई है. बहराइच की स्थिति तो इतनी खराब है कि भेड़िया एक के बाद एक इंसान को अपना शिकार बनाता जा रहा है. लखीमपुर खीरी जिले में तो बाघ के हमले से हो रहीं मौतें थमने का नाम नहीं ले रही है. 

लखीमपुर में बाघ के डर के साए में लोग जीने को मजबूर
लखीमपुर में आए दिन हो रहे बाघ के हमलों से गांव के लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं. मंगलवार को हैदराबाद थाना इलाके में इमलिया गांव में निवासी 40 वर्षीय किसान अम्बरीश कुमार पुत्र स्व० अयोध्या प्रसाद खेत पर गए एक किसान का बाघ ने शिकार कर लिया. खेत पर बाघ ने हमला कर किसान को मौत के घाट उतार दिया. वहीं 
चार अगस्त को गोला वन रेंज की पश्चिमी बीट में 12 साल की एक बालिका जो पशुओं के लिए घास छील रही उसको बाघ खींच ले गया और उसका अधखाया शव गन्ने के खेत से बाद  बरामद किया गया. दो अगस्त की शाम की घटना है जब शारदा नगर रेंज के मैनहा गांव में 9 वर्षीय बालक जोकि पशुओं के लिए चारा लेने गया था उसे निवाला बना लिया. उसका अधखाया शव गन्ने के खेत में पाया गया. खीरी थाना क्षेत्र में एक अगस्त की शाम को एक दस वर्षीय बच्चे को घर के सामने से खींच ले गया और खा गया. उसका अधखाया हुआ शव गन्ने के खेत से बरामद किया गया. बताया जा रहा है कि बाघ के हमलों से होने वाली मौतों को लेकर अधिकारी मौके पर पहुंच तो रहे हैं लेकिन केवल खानापूर्ति कर रहे हैं. 

बिजनौर में तेंदुए का आतंक 
बिजनौर में तेंदुए का आतंक ऐसा फैला था कि लोग डर डरकर जी रहे थे. हालांकि, अब उसे पिंजरे में कैद कर लिया गया है. इस तरह वन विभाग को बड़ी सफलता मिली है. इससे पहले तेंदुए ने पिलाना व निकटवर्ती गांवों में अपना आतंक फैलाया हुआ था. बताया जा रहा है तेंदुए ने बिजनौर जिले में अब तक 25 लोगों की जान ली है. जिसके बाद लोगों में भारी गुस्सा था. पकड़े गए गुलदार ने ही दो महिलाओं और एक किसान को मौत के घाट उतार दिया था. ल्दौर मार्ग स्थित ग्राम कुलचाना के पास के गांव गांव सिसौना, पिलाना व जलालपुर भूड़ में गुलदार ने जीना दूभर कर दिया था. एक माह के अंदर अंदर गुलदार तीन जानें ले लीं. एसडीओ ज्ञान सिंह ने जानकारी दी है कि गुलदार के नीचे के कैनाइन दांत टूट गए थे जिससे यह बड़े या ज्यादा फुर्तीले जीव को नहीं निशाना बना पा रहा था और अब इंसानों का शिकार करने लगा था. 

बहराइच में 40 दिनों से मौत का खेल! 
बहराइच में खूंखार भेड़ियों का आतंक है और गांव के गांव डर का माहौल है. लोग अकेले कही आने जाने में खतरा महसूस कर रहे हैं. ये भेड़िए पहले हमला करते हैं और खेतों में जाकर छिप जाते हैं. ये आदमखोर भेड़िया किसी पर रहम नहीं करते हैं और अब तक 9 लोगों की मौत इन भेड़ियों के हमले से हो चुकी है. पिछले एक महीने से बहराइच के महसी तहसील इलाके में हरदी थाना क्षेत्र के कई गांवों में आदमखोर भेड़िए घूम रहे हैं. स्थानीय लोगों की माने तो अब तक ये भेड़िया कई बच्चों को उठा ले गया है, एक महिला को भी शिकार बना चुके हैं. इन भेड़ियों को पकड़ने के लिए अब युद्ध स्तर पर वन विभाग काम कर रहा है. 40 दिनों से लगातार बहराइच के महसी क्षेत्र में करीब 30 गांवो में भेड़िये का आतंक है.

सीएम योगी ने ली मामले की रिपोर्ट तलब 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले की रिपोर्ट तलब की है. प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं विभागाध्यक्ष सुधीर कुमार शर्मा ने जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री को भी वन विभाग ने बहराइच में लगाई गईं टीमों के साथ ही अब तक के प्रयासों को लेकर जानकारी दी है. मुख्यमंत्री ने भेड़ियों को पकड़ने के साथ ही प्रभावित परिवारों को मुआवजा देने के लिए भी कहा है.

और पढ़ें- ऐसे ही नहीं बदल जाते रेलवे स्टेशनों के नाम, जान लीजिए कब, कैसे और कौन करता है बदलाव 

और पढ़ें- Vande Bharat: लखनऊ से मेरठ के बीच फर्राटा भरेगी एक और वंदे भारत, यूपी के इन 5 शहरों से होकर गुजरेगी

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Lakhimpur khiri News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news