Vande Bharat: लखनऊ से मेरठ के बीच फर्राटा भरेगी एक और वंदे भारत, यूपी के इन 5 शहरों से होकर गुजरेगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2403562

Vande Bharat: लखनऊ से मेरठ के बीच फर्राटा भरेगी एक और वंदे भारत, यूपी के इन 5 शहरों से होकर गुजरेगी

Vande Bharat From Meerut to Lucknow: लखनऊ से मेरठ जाने यात्रियों के लिए गुड न्यूज है. जल्द ही यात्रियों को एक वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है. 31 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे. 

 

Vande Bharat

Vande Bharat From Meerut to Lucknow: उत्तर प्रदेश को एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है. यह हाईस्पीड ट्रेन लखनऊ से मेरठ के बीच फर्राटा भरेगी. 31 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे. इस ट्रेन के चलने से सबसे ज्यादा फायदा मेरठ से लखनऊ सफर करने वालों को होगा. लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी, जो अब पूरी होने जा रही है. मुरादाबाद मंडल से गुजरने वाली यह तीसरी वंदे भारत ट्रेन होगी. राज्यरानी के रूट पर ही नई वंदे भारत ट्रेन को चलाया जाएगा.

7 घंटे में पूरा होगा सफर
अब तक इस मेरठ से लखनऊ के बीच राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन किया जा रहा है. वंदे भारत चलने के बाद एक और ट्रेन इस लिस्ट में जुड़ जाएगी. ट्रेन का शेड्यूल भी सामने आ गया है. ट्रेन 7 घंटे 10 मिनट में सफर पूरा करेगी. यह ट्रेन मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन से सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर रवाना होगी और दोपहर 1 बजकर 45 मिनट पर लखनऊ पहुंचेगी.  ट्रेन की टाइमिंग सुबह होने से भी लोगों को खास फायदा होगा. 

क्या होगा रूट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ यात्रियों को रेलवे की ओर से पास जारी किए जाएंगे, जो पहले सफर का मुफ्त में आनंद ले सकेंगे. ट्रेन के रूट की बात करें तो यह ट्रेन हापुड़-मुरादाबाद-बरेली होते हुए लखनऊ पहुंचेगी. इसी रूट पर अभी राज्यरानी ट्रेन का संचालन किया जा रहा है. रेलवे ने अभी तक किराए की घोषणा नहीं की है. माना जा रहा है कि 1800 से 2000 के बीच सेमी हाईस्पीड ट्रेन का किराया रह सकता है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow News और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें - UP News: यूपी का पर्यटन विभाग लाया नौकरियों की बहार, घूमने-फिरने के शौकीनों के लिए गुड न्यूज

यह भी पढ़ें - UP uttarakhand News Highlights: सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश कैबिनेट बैठक समाप्त, 14 प्रस्तावों में से 13 को मिली मंजूरी

Trending news