बीएससी पास केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पास कितनी दौलत, एक भी मुकदमा नहीं
Advertisement

बीएससी पास केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पास कितनी दौलत, एक भी मुकदमा नहीं

Lakihmpur kheri Lok Sabha Election 2024: बीएससी पास केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने नामांकन दाखिल कर दिया. टेनी के ऊपर एक भी आपराधिक मुकदमा नहीं है. 

ajay mishra Teni

Lakihmpur kheri Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री और लखीमपुर खीरी से बीजेपी सांसद अजय मिश्रा टेनी के पास ने गुरुवार को नामांकन दाखिल किया. पर्चा दाखिल करने के साथ ही उन्होंने अपनी संपत्ति की घोषणा की है. टेनी के पास कुल 2.78 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. जबकि उनकी पत्नी के पास 1.87 करोड़ की चल अचल संपत्ति है. टेनी के ऊपर कोई आपराधिक मुकदमा नहीं है. उन्होंने 1980 में कानपुर के क्राइस्टचर्च कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई की है. उसके बाद एलएलबी डीएवी कॉलेज कानपुर से किया है. 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की लखीमपुर खीरी सीट पर चौथे चरण में चुनाव होना है. नामांकन के पहले दिन खीरी लोकसभा सीट से उन्होंने पर्चा दाखिल किया. खीरी लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार नरेश सिंह भदौरिया ने भी नामांकन भरा है. टेनी ने भाजपा जिला अध्यक्ष सुनील सिंह, लखीमपुर से भाजपा विधायक योगेश वर्मा और संजय कुमार के साथ जिला कलक्ट्रेट  कार्यालय जाकर कागजात प्रस्तुत किए.

वहां निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र भी दिया. खीरी सीट पर लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है.टेनी ने साल 2014 और 2019 में लखीमपुर खीरी सीट जीती थी. यह तीसरा मौका है, जब वह इस लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं. उनका बेटा आशीष मिश्रा अक्टूबर 2021 में कृषि कानूनों पर विरोध कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ाने के मामले में आरोपी है. अजय मिश्रा का नाम भी इसमें घसीटने की कोशिश की गई थी. आशीष मिश्रा अभी जमानत पर है. इस घटना में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गयी थी

Trending news