Lucknow News: सपा के पूर्व विधायक इंदल कुमार गिरफ्तार, करोड़ों के खेल में योगी सरकार का ऐक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2353748

Lucknow News: सपा के पूर्व विधायक इंदल कुमार गिरफ्तार, करोड़ों के खेल में योगी सरकार का ऐक्शन

Former MLA Indal Kumar Arrested:  राज इंफ्रा  हाउसिंग प्रइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजेश पांडेय ने मलिहाबाद के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेताा इंदल कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए फरवरी में मुकदमा दर्ज कराया था. लखनऊ गोमती नगर पुलिस ने कई घंटो की पूछताछ के बाद विधायक को गिरफ्तार कर लिया. 

Ex MLA Indal Rawat arrested

Lucknow : लखनऊ के गोमत नगर पुलिस ने मलिहाबाद के पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता इंदल रावत को गुरुवार रात को ढाई करोड़ की ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है. उन पर इसी साल फरवरी में राज इंफ्रा हाउसिंग के एमडी राजेश पाण्डेय ने कोर्ट के आदेश पर फर्जी दस्तावेजों से जमीन की रजिस्ट्री कराने के आरोप में FIR दर्ज कराई थी. 

इस मामले में इंदल कुमार से गोमती नगर थाने में पहले कई घंटो तक पूछताछ की गई फिर रात में पुलिस अफसरों ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की. इंदल कुमार सपा को छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो चुके थे. उनकी गिरफ्तारी की खबर मिलते ही उनके समर्थक थाने पहुंच गए थे.   

इंदर कुमार ने वसूले 2 करोड़ 
एसीपी ने बताया कि राज इंफ्रा हाउसिंग प्रइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजेश पांडेय ने पूर्व विधायक पर गंभीर आरोप लगाते हुए फरवरी में मुरदमा दर्ज किया था. प्रबंध निदेशक ने आरेप लगाए है कि साल 2014 में पूर्व विधायक ने कंपनी से संपर्क किया और बताया कि बेहटा सबौली स्ठित एक जमीन उनके पास है.  इस पर एग्रीमेंट कर छह मंजिला इमारत बनाइए, जिसके बाद कंपनी ने पूर्व विधायक के साथ एग्रीमेंट किया. इसके बाद पूर्व विधायक ने 2 करोड़ 52 लाख रुपये वसूले. 49 लाख रुपये इंदल रावत को सबसे पहले खाते में दिए गए थे. 

पूर्व विधायक ने नहीं लौटाए पैसे
दूसरी बार एक करोड़ 48 लाख रुपये अकाउंट में ट्रांसफर किए गए थे. वहीं 55 लाख रुपये इंदल रावत को नकद दिए थे. इसी बीच कंपनी को पता चला कि यह जमीन विधायक के नाम है नहीं है. इसके बाद कंपनी ने विधायक से संपर्क कर समस्या बताई तो विधायक ने कहा कि कुछ समस्या के चलते जमीन उनके नाम पर ट्रांसफर नहीं हो पाई है, जल्द दस्तावेजों में सुधार कर लिया जाएगा, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ. इसके बाद रुपये वापस मांगे तो पूर्व विधायक ने रुपये वापस देने से मना कर दिया.

इंदल कुमार पर कई केस दर्ज
एसीपी ने बताया इंदल रावत पर विभिन्न थानों में कई मुकदमें दर्ज हैं. गुरुवार को उन्हें गोमतीनगर में दर्ज ठर्ग के मुकदमें में गिरफ्तार किया गया है. इसमें एक मुकदमा मड़ियांव गांव निवासी महिला ने दर्ज कराया था, जिसमें मकान कब्जा करने का आरोप था.

2017 तक रहे सपा विधायक
लखनऊ की मलिहाबाद विधायक से साल 2012 में इंदल कुमार रावत सपा के टिकट पर चुनाव जीते थे. साल 2017 तक वह विधायक रहे लेकिन इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए. 

ये भी पढ़े-  बागियों से हिसाब-किताब करने की तैयारी में अखिलेश यादव, बीजेपी नेताओं की सपा में नो एंट्री

Trending news