Bahraich News: सीएम योगी ने संभाली ऑपरेशन भेड़िया की कमान, 35 गांवों की खाक छान रहीं वन विभाग की 16 टीमें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2404534

Bahraich News: सीएम योगी ने संभाली ऑपरेशन भेड़िया की कमान, 35 गांवों की खाक छान रहीं वन विभाग की 16 टीमें

Operation Bhedia: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑपरेशन भेड़िया पर पूरी निगाह बनाए रखी है. खुद वन मंत्री भी प्रभावित इलाके में पहुंचे और गांव वालों को भरोसा दिलाया कि आदमखोर जल्द पकड़ा जाएगा.

 

Bahraich News

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच में ऑपरेशन भेड़िया की कमान संभाल ली है. उनके निर्देश पर वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना बुधवार को बहराइच पहुंचे. भेड़िये के हाथों 9 लोगों की मौत के बीच वन मंत्री ने स्थानीय नेताओं और अफसरों संग बैठक की. उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि जनता की सुरक्षा और भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम मुस्तैद है. वन विभाग सुरक्षा के लिए ड्रोन से निगरानी हो रही है. थर्मल ड्रोन से भी भेड़ियों को पकड़ने के लिए निगरानी हो रही है. 35 गांवों के इलाके में भेड़िये की सबसे ज्यादा गतिविधि देखी गई है.16 टीमों के करीब 200 लोग भेड़िये को पकड़ने में लगाए गए हैं.

गांवों में पहुंचे वन मंत्री 
मुख्यमंत्री के निर्देश पर बहराइच पहुंचे वन मंत्री उन गांवों में भी पहुंचे, जहां भेड़ियों ने जानलेवा हमला किया है. वन मंत्री ने पीड़ित परिवारों से बातचीत की. तीन भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम हरसंभव प्रयास कर रही है. जनता से अपील की गई है कि किसी भी हाल में रात में बाहर न सोएं. बच्चों को साथ रखें. दरवाजे खुला न छोड़ें. जब तक भेड़िया न पकड़ा जाए, लाठी डंडा लेकर झुंड में निकलें. वन मंत्री के साथ प्रधान मुख्य वन संरक्षक व विभागाध्यक्ष सुधीर कुमार शर्मा, प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) संजय श्रीवास्तव भी थे.

तीन भेड़िए पकड़े जा चुके
प्रधान मुख्य वन संरक्षक वन्यजीव संजय श्रीवास्तव ने बताया कि भेड़ियों को पकड़ने के लिए 16 टीमें तैनात की गई हैं. 12 अधिकारी भी कैंप कर रहे हैं. भेड़िया पकड़े जाने तक अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक रेनू सिंह यहां कैंप करती रहेंगी. डीएफओ बाराबंकी आकाश बधावन और डीएफओ नवीन प्रकाश भी 'ऑपरेशन भेड़िया' को सकुशल पूरा करने में जुटे हैं.

दो डॉक्टर भी पहुंचे
भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग अलर्ट है. चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डेन से भेड़ियों को ट्रैंकुलाइज (बेहोश) करने की अनुमति मिल गई है. इसके लिए दो डॉक्टर भी बहराइच में टीम के साथ जुटे हैं.बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि जिन घरों में दरवाजे नहीं हैं, वहां मदद से दरवाजे लगवाए जा रहे हैं. गांवों में रात्रि गश्त की जा रही है. महिलाओं को जागरूक करने के लिए आशा वर्कर्स की भी ड्यूटी लगाई गई है.

पांच-पांच लाख का मुआवजा 
भेड़ियों के हमले में जान गंवाने वाले चार मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख का चेक दिया गया है. बाकी पीड़ित परिवारों को जल्द ही यह राशि दी जाएगी. अख्तर रजा, प्रतिभा, किशन, संध्या के परिवारों को मदद मिली है.

और भी पढ़ें

UP News: यूपी में 37 बेकसूरों की मौत... लखीमपुर में बाघ, बिजनौर में तेंदुआ और बहराइच के आदमखोर भेड़ियों का आतंक

Bahraich Video: बहराइच के आदमखोर भेड़िये कैमरे में हुए कैद पर हाथ नहीं आए, नौ की ले चुके जान​

उत्तर प्रदेश के नवीनतम समाचार के लिए जी न्यूज़ से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Lakhimpur News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज सबसे पहले आपके पास, हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news