ढाई लाख का इनामी मिर्ची गैंग का सरगना गिरफ्तार, STF से लेकर कई जिलों की पुलिस कर रही थी तलाश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand742231

ढाई लाख का इनामी मिर्ची गैंग का सरगना गिरफ्तार, STF से लेकर कई जिलों की पुलिस कर रही थी तलाश

मिर्ची गैंग का आतंक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में है. ये गैंग मेरठ, गाजियाबाद, बागपत समेत कई जिलों में आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है. 

पुलिस की गिरफ्त में मिर्ची गैंग का सरगना आशु जाट.

मेरठ: पश्चिमी यूपी के कुख्यात बदमाश और मिर्ची गैंग के सरगना आशु जाट को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है. काजीपुर, मसूरी गाजियाबाद के रहने वाले कुख्यात बदमाश पर ढाई लाख का इनाम घोषित था. कई आपराधिक मामलों में वांछित आशु पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था. STF के साथ-साथ मेरठ से लेकर गाजियाबाद, बागपत, मथुरा और नोएडा की पुलिस पिछले लंबे वक्त से उसकी तलाश कर रही थी. आशु जाट उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में हुए चर्चित गौरव चंदेल हत्याकांड में मुख्य आरोपी है. इसके अलावा हापुड़ के बीजेपी नेता राकेश शर्मा हत्याकांड में भी आशु शामिल था. उस पर एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपने मिर्ची गैंग के जरिए लूट, हत्या और कार जैकिंग की वारदातों को अंजाम देने का आरोप है.

ये भी पढ़ें: जानिए पश्चिमी यूपी में मिर्ची फेंककर लूट करने वाला गैंग कैसे बना डकैतों और हत्यारों का गिरोह

हापुड़ में सबसे ज्यादा वारदातों को दिया अंजाम
मिर्ची गैंग का आतंक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में है. ये गैंग मेरठ, गाजियाबाद, बागपत समेत कई जिलों में आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है. आशु से पहले मिर्ची गैंग का सरगना उसका भाई भोलू जाट था. भोलू के जेल जाने के बाद आशु ने गैंग की कमान संभाल ली थी. पुलिस अधिकारियों के अनुसार मिर्ची गैंग में करीब 80 सदस्य हैं और लूट, हत्या तथा छिनैती की वारदातों को अंजाम देते हैं. मिर्ची गैंग चलाने वाले आशु सिंह के खिलाफ एक जनवरी 2014 से लेकर अब तक पश्चिम उत्तर प्रदेश में कुल 19 संगीन मामले दर्ज हैं. मुंबई पुलिस के अनुसार गैंगस्टर ने सबसे ज्यादा करीब 11 आपराधिक वारदातें हापुड़ में अंजाम दी हैं.

ये भी पढ़ें: फर्जीवाड़ा कर सरकारी जमीनें हड़पने के मामले में पूर्व SP​ विधायक आरिफ अनवर हाशमी पहुंचे जेल

गैरव चंदेल हत्याकांड में पत्नी और साथी हो चुका है गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा के चर्चित गौरव चंदेल मर्डर केस में आशु जाट की पत्नी पूनम, उसके साथी उमेश की गिरफ्तारी हो चुकी है. हापुड़ पुलिस ने 26 जनवरी 2020 को दिल्ली से दोनों को गिरफ्तार किया था. लेकिन आशु जाट उस वक्त फरार हो गया था. आशु जाट ने 6 जनवरी 2020 की रात गौरव चंदेल की हत्या कर उनकी गाड़ी, लैपटॉप और अन्य कीमती सामान लूट लिया था.

WATCH LIVE TV:

Trending news