Weather Updates: दिल्ली-NCR में तेज हवाओं ने दी लोगों को राहत, कल होगी बारिश
Advertisement

Weather Updates: दिल्ली-NCR में तेज हवाओं ने दी लोगों को राहत, कल होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों के दौरान राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और विदर्भ में गर्मी की स्थिति और ज्यादा गंभीर होने की संभावना है.

Weather Updates: दिल्ली-NCR में तेज हवाओं ने दी लोगों को राहत, कल होगी बारिश
LIVE Blog

नई दिल्ली: दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है. 7 दिनों की देरी के बाद आखिरकार केरल में 8 जून को मॉनसून पहुंच ही गया. केरल में मॉनसून की पहली बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, तिरूवनंतपुरम, कोझिकोड में आज भी तेज बारिश के आसार हैं. मॉनसून के आगमन के साथ ही अब भारत के मुख्य भूभाग पर ममनसून का 4 महीनों लंबा सफर शुरू हो गया है. पूर्वोत्तर भारत में भी मौसम की स्थिति मॉनसून पैटर्न के लगभग अनुकूल बनी हुई है और यहां आने मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों के दौरान राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और विदर्भ में गर्मी की स्थिति और ज्यादा गंभीर होने की संभावना है.

11 June 2019
12:31 PM

आज दोपहर बाद से लेकर कल तक मुम्बई में गरज चमक के साथ बारिश का अंदेशा भी जताया गया है. 'वायु' 13 जून की सुबह पोरबंदर और वेरावल के बीच गुजरात तट से टकराने की संभावना है.

10:13 AM

मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और लक्ष्यद्वीप के कई इलाकों में 11-14 जून के बीच भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

 

10:12 AM

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में 11 जून से 14 जून तक तेज हवाओं और बारिश से लोगों को राहत मिलेगी. वहीं, 15 जून को एक बार फिर भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. इसके बाद 16 जून तक राहत दिख सकती है.

10:01 AM

राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में चल रही हैं तेज हवाएं 

09:37 AM

अरब सागर से नमी वाली हवाएं पहुंच सकती हैं और इससे बुधवार को दिल्ली के आसपास के इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. 

 

09:36 AM

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, इस साल हालात काफी खराब हो सकते हैं क्योंकि 'वायु' चक्रवात मॉनसून में बाधा पहुंचा सकता है.  

09:35 AM

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, आज शाम को दिल्ली के मौसम का मिजाज बदलेगा और देर शाम तेज हवाएं चल सकती हैं.

08:38 AM

चक्रवाती तूफान 12-13 जून को सौराष्ट्र तट पर दस्तक दे सकता है. तूफान के कारण अहमदाबाद, गांधीनगर और राजकोट समेत तटवर्ती इलाके वेरावल, भुज और सूरत में हल्की बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम के अनुसार, 90-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज पवन चलेगा और अरब सागर से लगत उत्तरपूर्वी इलाके में इसकी रफ्तार 115 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. 

08:37 AM

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई में आज भी तेज बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में 11 जून से 13 जून तक हल्की बारिश होगी. वहीं, 14 से 17 जून तक तेज बारिश के आसार हैं.

 

fallback

Trending news