Lok Sabha Election highlights: ऋषिकेश में पीएम मोदी की रैली, सीएम योगी उत्तराखंड में करेंगे कई रैलियां
Advertisement

Lok Sabha Election highlights: ऋषिकेश में पीएम मोदी की रैली, सीएम योगी उत्तराखंड में करेंगे कई रैलियां

Lok Sabha Elections 11 April 2024 highlights: पीएम मोदी ने ऋषिकेश में लोकसभा चुनाव की रैली को संबोधित किया. उन्होंने सपा औऱ कांग्रेस पर निशाना साधा. वहीं लोकसभा चुनाव से पहले बसपा प्रमुख मायावती को बड़ा झटका लगा है. बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. 

 

UP LIVE News
LIVE Blog

UP Lok Sabha Elections 11 April 2024 highlights: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के ऋषिकेश में रैली की. प्रदेश में पीएम मोदी की यह दूसरी रैली थी. यह गढ़वाल क्षेत्र में टिहरी, पौड़ी से हरिद्वार तक लोकसभा सीट को प्रभावित करेगा. वहीं लोकसभा चुनाव से पहले बसपा प्रमुख मायावती को बड़ा झटका लगा. बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. भाजपा ने भदोही लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया.  

 

11 April 2024
18:16 PM

मथुरा पहुंचे आकाश आनंद ने पेपर लीक केस में सरकार पर बोला हमला 

मथुरा : बीएसपी नेता व मायावती के भतीजे आकाश आनंद गुरुवार को मथुरा पहुंचे. यहां चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आकाश आनंद ने सरकार पर जमकर हमला बोला. आकाश आनंद ने कहा कि लोकसभा चुनाव चल रहा. इस चुनावी लहर में हमारा दुश्मन साम दाम दंड भेद का इस्तेमाल कर रहा है. आपको इन्हें पहचानना जरूरी है. ये आप पर कभी सामने से वार नहीं करेंगे, बल्कि ये हमारे बीच आकर गुमराह करेंगे. ये लोग भी नीला पटका पहनेंगे, लेकिन ज़ब बात आपके नेता के लिए आएगी तो दूसरों की तारीफ करेंगे. इनसे बचना होगा. आकाश आनंद ने पेपर लीक केस में सरकार पर हमला बोला. 

17:55 PM

उत्‍तराखंड दौरे पर 13 अप्रैल को हरिद्वार आएंगी प्रियंका गांधी 

देहरादून : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी 13 अप्रैल को रामनगर हरिद्वार में रैली करेंगी. उत्‍तराखंड कांग्रेस प्रियंका गांधी की रैली को लेकर तैयारी में जुट गई है. 

17:26 PM

बीजेपी प्रत्‍याशी बीपी सरोज का जोरदार स्‍वागत 

मछलीशहर : मछलीशहर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बीपी सरोज को शीर्ष नेतृत्‍व ने दोबारा भरोसा जताया है. टिकट मिलने के बाद पहली बार मछलीशहर पहुंचे बीपी सरोज का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्‍वागत किया. बीपी सरोज ने कहा कि पार्टी ने दूसरी बार चुनाव लड़ने का मौका दिया, शीर्ष नेतृत्व के भरोसे पर खरा उतरूंगा. 

16:25 PM

Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा, "बीजेपी को क्षेत्रीय पार्टियों में केवल परिवारवाद नजर आ रहा है उन्हें अपना 'परिवारवाद' नजर नहीं आ रहा है."

16:25 PM

Lok Sabha Election: समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा, "बीजेपी को क्षेत्रीय पार्टियों में केवल परिवारवाद नजर आ रहा है उन्हें अपना 'परिवारवाद' नजर नहीं आ रहा है."

 

15:48 PM

Lok Sabha Election:  RLD प्रमुख जयन्त चौधरी ने कहा, "हमारा चुनाव चिन्ह नल है और भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल है. कमल को भी पानी की जरूरत होती है, कमल खिलेगा....वो(साइकिल) तो जनता के हाथ में फिसल ही रही है.

15:17 PM

Lok Sabha Election Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने पहले राम मंदिर का विरोध किया...राम मंदिर बनाने वालों ने कांग्रेस के सारे गुनाह माफ करके उन्हें निमंत्रण(प्राण प्रतिष्ठा का) दिया लेकिन उन्होंने उसका भी बहिष्कार कर दिया...अब कांग्रेस ने प्रण लिया है और सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि हिंदू धर्म में जो 'शक्ति'है, वे उसका विनाश करेंगे..."

 

#WATCH ऋषिकेश, उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने पहले राम मंदिर का विरोध किया...राम मंदिर बनाने वालों ने कांग्रेस के सारे गुनाह माफ करके उन्हें निमंत्रण(प्राण प्रतिष्ठा का) दिया लेकिन उन्होंने उसका भी बहिष्कार कर दिया...अब कांग्रेस ने प्रण लिया है और… pic.twitter.com/NzquhEoOXo

13:39 PM

PM Modi in Rishikesh: ऋषिकेश में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला

ऋषिकेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तराखंड का वाद्य यंत्र हुड़का देकर स्वागत किया. पौड़ी गढ़वाल सीट से प्रत्याशी अनिल बलूनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मनसा देवी का चित्र देकर स्वागत किया. ऋषिकेश में भाजपा की रैली में पांचों प्रत्याशी मौजूद थे. पौड़ी टिहरी हरिद्वार तीनों लोकसभा को एक साथ मैनेज करने की भाजपा की है प्लानिंग.

13:19 PM

CM Yogi Adityanath Rally in Uttarakhand: योगी आदित्यनाथ की हल्द्वानी में रैली

उत्तराखंड में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 13 अप्रैल को हल्द्वानी में रैली होगी, 14 अप्रैल को श्रीनगर, रुड़की और देहरादून में रैली का होगा आयोजन. भाजपा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली की तैयारी में जुटी है.

12:59 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बीजेपी ने भदोही से घोषित किया प्रत्याशी
बीजेपी ने भदोही लोकसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. यहां से पार्टी ने  डॉ. विनोद कुमार बिंद को टिकट दिया है. 

 

12:59 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बीजेपी ने भदोही से घोषित किया प्रत्याशी
बीजेपी ने भदोही लोकसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. यहां से पार्टी ने  डॉ. विनोद कुमार बिंद को टिकट दिया है. 

 

12:58 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पीएम मोदी का संबोधन 
ऋषिकेश, उत्तराखंड: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ...यह दशक उत्तराखंड का दशक है...हमारी सरकार उत्तराखंड के सामर्थ्य का लगातार विस्तार करने में जुटी है और इसमें बहुत बड़ी भूमिका पर्यटन की है...ऋषिकेश आसपास के कई राज्यों के लिए और वहां के लोगों के लिए पर्यटन का सबसे महत्वपूर्ण केंद्र है...

 

12:20 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पीएम से पहले सीएम धामी का संबोधन 
ऋषिकेश: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "...हमने प्रदेश की जनता के सामने ये संकल्प रखा था कि नई सरकार बनते ही हम प्रदेश में समान नागरिक संहिता का विधेयक लाएंगे। वो संकल्प हमने पूरा किया है. दूसरी तरफ अभी कांग्रेस का घोषणापत्र जारी हुआ है. हम एक तरफ UCC की बात करते हैं और कांग्रेस पार्टी मुस्लिम पर्सनल लॉ की बात करती है..."

 

12:05 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सपा उम्मीदवार के विवादित बोल
संभल: ईद उल फितर की नमाज अदा करने पहुंचे सपा उम्मीदवार जिया उर रहमान वर्क के विवादित बोल आए सामने. बोले , बीजेपी मुसलमान की खुली दुश्मन है. बीजेपी सरकार मुसलमानों के साथ ही नहीं यादव जाटव और दलितों के साथ भी अत्याचार और जुल्म कर रही है. बीजेपी की नीति हमेशा फूट डालो राजनीतिक करने की रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव में मुसलमान एकजुट होकर बी जे पी के खिलाफ INDIA गठ बंधन को वोट देगा. 

12:04 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: रालोद में शामिल हुए मलूक नागर
पूर्व बसपा नेता मलूक नागर, पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी की उपस्थिति में राष्ट्रीय लोक दल(RLD) में शामिल हुए.

 

12:00 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: ऋषिकेश दौरे पर पीएम मोदी का पोस्ट
लोकसभा चुनाव में देश में हर तरफ भाजपा-एनडीए के पक्ष में भारी जनसमर्थन देखने को मिल रहा है। उत्साह से भरे इस माहौल में आज देवभूमि उत्तराखंड के ऋषिकेश और वीरधरा राजस्थान के करौली में जनता-जनार्दन से आशीष प्राप्त करने का सुअवसर मिलेगा.

 

11:01 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अभियान
गोंडा जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर के लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. गोंडा जिले में पशुपालन विभाग द्वारा आज राष्ट्रीय पालतू पशु दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां पर हर घर सकोरा अभियान को हरी झंडी दिखाकर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा रवाना किया. साथ ही जिला निर्वाचन नेहा शर्मा द्वारा अपने आवास के सामने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को 20 मई को मतदान करने के लिए शपथ भी दिलाई है. 

 

10:32 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live:बसपा से बड़ी खबर लोकसभा चुनाव में बसपा का नारा और स्लोगन बदला मायावती ने चुनावी सभाओं के लिए पार्टी की ओर से जो प्रेस नोट जारी किया है उसमें बहुजन हिताय बहुजन सुखाय स्लोगन का प्रयोग किया गया है पिछले चुनाव तक बसपा के पोस्टरों में सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय स्लोगन था हाल ही में बसपा प्रमुख मायावती ने कांशीराम के समय का चार दशक पुराना नारा वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा दिया था
10:22 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:मलूक नागर ने बसपा छोड़ी

लोकसभा चुनाव से पहले बसपा प्रमुख मायावती को बड़ा झटका लगा है. बिजनौर से सांसद मलूक नागर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 

 

10:12 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ - प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री ब्रजेश पाठक गुरुवार 11 अप्रैल को मुजफ्फरनगर के प्रवास पर रहेगें. उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक दोपहर 02 बजे जिला भाजपा कार्यालय मुजफ्फरनगर में संगठनात्मक बैठक में सम्मिलित होंगे.

 

10:00 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ- भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन)  धर्मपाल सिंह गुरुवार 11 अप्रैल को मथुरा के प्रवास पर रहेगें. भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन)  धर्मपाल सिंह सुबह 11 बजे होटल सीता रीजेन्सी, मथुरा में संगठनात्मक बैठक में सम्मिलित रहेंगे

09:57 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: CM योगी की कल 3 चुनावी रैली 
मेरठ, सहारनपुर के देवबंद में करेंगे रैली 
सहारनपुर के गंगोह में भी सीएम करेंगे जनसभा 

09:51 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मायावती आज नागपुर में भरेंगी चुनावी हुंकार
BSP अध्यक्ष की आज नागपुर में चुनावी रैली
नागपुर के बाद मायावती का मिशन पश्चिम यूपी
पश्चिम यूपी में मायावती की 10 जनसभाएं होगी

09:51 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मायावती आज नागपुर में भरेंगी चुनावी हुंकार
BSP अध्यक्ष की आज नागपुर में चुनावी रैली
नागपुर के बाद मायावती का मिशन पश्चिम यूपी
पश्चिम यूपी में मायावती की 10 जनसभाएं होगी

09:21 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: SP उम्मीदवार मुहिबुल्लाह नदवी EXCLUSIVE
आजम को चाहने वाले लोग भी मिल रहे हैं- नदवी 
रामपुर किसी की जागीर नहीं- मुहिबुल्लाह

09:07 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ -गोंडा से खबर -आचार संहिता के उल्लंघन मामले में मुकदमा दर्ज -बीजेपी सांसद और सपा प्रत्याशी पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज -बीजेपी सांसद और प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह और सपा प्रत्याशी श्रेया वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज शुरू हुई जांच -गोंडा सीट पर दोनों प्रत्याशी आमने सामने मैदान में -भाजपा और सपा उम्मीदवार पर बिना अनुमति जनसभा करने का आरोप
08:53 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव में 'वीरप्पन' की एंट्री!
पिता तस्कर.. बेटी बनेगी सांसद?
सांसद बनेगी विद्दा वीरप्पन!

 

08:50 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ -आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह यूपी मेँ गरमाएंगे चुनावी माहौल -अगले सप्ताह लखनऊ मेँ चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की बैठक -गठबंधन के नेताओं से मुलाक़ात कर चुनावी मंथन की तैयारी -सांसद संजय सिंह जेल से रिहा होने के बाद संभाला मोर्चा -यूपी मेँ फिर से आम आदमी पार्टी की सक्रियता पर देंगे जोर
08:11 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: रायबरेली में उम्मीदवार नहीं
लखनऊ -लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर -चुनावी दंगल में पहले आप पहले आप -रायबरेली में अभी बीजेपी और कांग्रेस की ओर से नहीं उतरा कोई उम्मीदवार -रायबरेली को लेकर दलीय फैसलों की देरी से जनता असमंजस में -भाजपा सपा दोनों की निगाहें एक दूसरे की ओर -कांग्रेस से गांधी परिवार के नाम की चर्चा -बीजेपी की निगाहें कांग्रेस के फैसले की ओर.

07:47 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मयावती की आज से चुनावी रैली शुरू  
16 अप्रैल को बिजनौर और नगीना मेँ जनसभा. 21 अप्रैल को मुरादनगर और अमरोहा में जनसभा. 22 अप्रैल को सिकंदराबाद और 23 अप्रैल को मेरठ मेँ करेंगी जनसभा. 2019 के लोकसभा चुनाव मेँ सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा और नगीना सीट पर बसपा की हुई थी जीत.

07:44 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मयावती की आज से चुनावी रैली शुरू  
14 अप्रैल से 23 अप्रैल तक 12 लोकसभा सीटों के लिए करेंगी 10 रैलिया. 14 अप्रैल को मुजफ्फरनगर और सहारनपुर मेँ करेंगी जनसभा. 15 अप्रैल को रामपुर और मुरादाबाद मेँ करेंगी जनसभा.

07:29 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मयावती की आज से चुनावी रैली शुरू  
लखनऊ बसपा मुखिया आज से चुनावी अभियान का करेंगी आगाज. आज नागपुर मेँ बसपा मुखिया करेंगी जनसभा. नागपुर के बाद पश्चिम यूपी को मथने की तैयारी. मायावती पश्चिम यूपी मेँ करेंगी 10 रैलिया.

07:07 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: धर्मपाल सिंह का प्रवास कार्यक्रम 
उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह गुरुवार, 11 अप्रैल को बरेली के प्रवास पर रहेगें। प्रदेश सरकार के मंत्री श्री धर्मपाल सिंह सुबह 11 बजे श्रीराम बैंक्वेट हॉल, मीरगंज, बरेली में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे. 

07:00 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कपिल देव अग्रवाल का प्रवास कार्यक्रम 
प्रदेश सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल लखनऊ 10 अप्रैल 2024। प्रदेश सरकार के मंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल गुरुवार, 11 अप्रैल को गौतमबुद्धनगर के प्रवास पर रहेगें। प्रदेश सरकार के मंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल सुबह 11 बजे मोहन कुंज, दादरी, गौतमबुद्धनगर में आयोजित व्यापारी सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.

06:50 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: ईद-उल-फित्र के अवसर पर सीएम ने बधाई दी

प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-फित्र के अवसर पर बधाई दी है. सीएम ने कहा कि ईद-उल-फित्र का त्योहार खुशी व मेल-मिलाप लेकर आता है. यह त्योहार सामाजिक एकता को मजबूत करता है साथ ही आपसी भाईचारे की भावना बढ़ाता है.

06:49 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: भाजपा प्रदेश मंत्री ke प्रवास कार्यक्रम

भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती अंजुला माहौर लखनऊ 10 अप्रैल 2024. भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती अंजुला माहौर गुरुवार, 11 अप्रैल को बुलन्दशहर के प्रवास पर रहेंगी. भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती अंजुला माहौर दोपहर 02 बजे होटल चुनमुन कालाआम बुलन्दशहर में एन.जी.ओ. प्रकोष्ठ की बैठक को सम्बोधित करेंगी.

06:44 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: हटाये जा रहे पोस्टर, बैनर व अन्य प्रचार सामग्री

लखनऊ प्रदेश में आदर्श आचार संहिता के प्रभावी क्रियान्वयन में हटाये जा रहे पोस्टर, बैनर व अन्य प्रचार सामग्री आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में सार्वजनिक एवं निजी स्थानों से अब तक कुल 83,58,602 प्रचार-प्रसार सामग्री हटायी गयी वाहनों में बीकन लाइट, फ्लैग के दुरुपयोग के 1198 मामलों में तथा लाउडस्पीकर एक्ट के उल्लंघन के 2188 मामलों में हुई कार्यवाही बिना अनुमति के सभा व भाषण करने, मतदाताओं को नकदी बांटने, वाहनों में बीकन लाइट, फ्लैग के दुरुपयोग व अन्य मामलों में 42 एफआईआर दर्ज.

06:44 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: आज उत्तराखंड के ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली है. प्रदेश में पीएम मोदी की दूसरी रैली के लिए ऋषिकेश को पीएम की रणनीतिक स्थिति पर गौर करते हुए चुना गया है. 

Trending news