UP Uttarakhand Live Updates: अखिलेश ने विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन के लिए राहुल गांधी के सामने रख दी अजीबोगरीब शर्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2298452

UP Uttarakhand Live Updates: अखिलेश ने विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन के लिए राहुल गांधी के सामने रख दी अजीबोगरीब शर्त

Uttar Pradesh News Live 19 June 2024: उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. अखिलेश यादव ने कांग्रेस से गठजोड़ के लिए राहुल गांधी के सामने अजीबोगरीब शर्त रख दी है.उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News,  क्राइम (Crime News) और रोजगार (Job) की खबरों के साथ ही धर्म (Religion News), शिक्षा (Education News) और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए आप पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

UP LIVE News 19 June 2024
LIVE Blog

UP Uttarakhand Live updates 19 June 2024: उत्तर प्रदेश में दस सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए सरगर्मी तेज हो गई है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 19 June 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  (UP Election News).

19 June 2024
17:18 PM

UP Uttarakhand live updates: वीआईपी कल्चर के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस एक्टिव
लखनऊ में वीआईपी कल्चर के खिलाफ चला लखनऊ पुलिस और ट्रैफिक पुलिस का हंटर. सीएम योगी के वीआईपी कल्चर खत्म करने के बयान को लेकर ट्रैफिक पुलिस हुई एक्टिव. हजरतगंज चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस के द्वारा अभियान चलाकर चार पहिया वाहनों से काली फिल्म , हूटर , लाल-काली बत्ती उतारी. पुलिस लोगो और रंग का दुरुपयोग करने वाले वाहनों का किया गया चालान. पूर्व मंत्री और सत्ता दल के कई वाहनों से उतरवाया गया अवैध हूटर और काली रंग का फ़िल्म.

17:15 PM

UP Uttarakhand live updates: अयोध्या में हार की वजह तलाशने बैठक
अयोध्या।अयोध्या में हार की वजह तलाशने के लिए भाजपा की बैठक शुरू, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी सहादतगंज स्थित भाजपा कार्यालय में कर रहे समीक्षा बैठक, अवध व ब्रज क्षेत्र के प्रभारी मौजूद, स्थानीय संगठन के नेता भी मौजूद, बीकापुर विधानसभा क्षेत्र की चल रही समीक्षा बैठक, मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र की पूर्ण हो चुकी समीक्षा बैठक, 5:00 बजे सर्किट हाउस में अयोध्या विधानसभा क्षेत्र की होगी बैठक, अयोध्या में ही रात्रि विश्राम करेंगे भूपेंद्र सिंह चौधरी, कल रुदौली व दरियाबाद विधानसभा की होगी समीक्षा बैठक।

 

15:11 PM

अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कानपुर में चला बुलडोजर 

कानपुर : कानपुर नगर निगम की टीम ने बुधवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया. इस दौरान नौबस्ता बीच सड़क पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. पिछले कई दिनों से महापौर प्रमिला पांडे को अतिक्रमण को लेकर शिकायत की जा रही थी. इसके बाद महापौर खुद जाकर अतिक्रमण हटवाया. 

14:46 PM

जियाउर्रहमान बर्क ने कुंदरकी सीट से इस्‍तीफा दिया 

विधायक जियाउर्रहमान बर्क ने मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा से इस्‍तीफा दे दिया है. सपा के विधायक  जियाउर्रहमान बर्क संभल से लोकसभा का चुनाव जीत सांसद बन गए हैं. 

 

14:21 PM

NEET परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

NEET परीक्षा में अनियमितता को लेकर कांग्रेस पार्टी 21 जून को पूरे देश में करेगी प्रोटेस्ट* कांग्रेस महासचिव के सी वेनूगोपाल ने चिट्ठी जारी कर सभी प्रदेश के हेडक्वार्टर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से NDA सरकार के ख़िलाफ़ प्रोटेस्ट करने की अपील की यही नहीं के सी वेनूगोपाल ने प्रोटेस्ट की तस्वीर को कांग्रेस की वेबसाइट पर अपडेट करने का भी निर्देश दिया

13:51 PM

Moradabad News Updates: मुरादाबाद कुंदरकी के सपा विधायक का इस्तीफा

सपा विधायक जियाउर्रहमान बर्क ने इस्तीफा दिया. मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा से इस्तीफा दिया. कुंदरकी विधानसभा से सपा के MLA थे जियाउर्रहमान बर्क. संभल से लोकसभा का चुनाव जीत सांसद बने हैं जियाउर्रहमान

13:25 PM

Akhilesh Yadav Live Updates: अखिलेश यादव की 2027 की तैयारी

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 2027 विधानसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है. वो उत्तर प्रदेश में हर जगह पीडीए पंचायत कराने जा रहे हैं, ताकि सभी जातियों को एक साथ लामबंद किया जा सके. 

13:02 PM

Lucknow Akbarnagar Live Updates: लखनऊ में अकबरनगर में अतिक्रमण का काम पूरा

लखनऊ की अवैध बस्ती अकबरनगर से अतिक्रमण हटाने का काम पूरा हो गया है. अब वहां बड़ा इको टूरिज्म हब योगी आदित्यनाथ सरकार बनाने जा रही है. कुकरैल नदी के किनारे रिवर फ्रंट बनाने की योजना है.

12:30 PM

UP Uttarakhand Live Updates: गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में एसी में लगी आग

गाजियाबाद के सेक्टर 13 मर्लिन सोसाइटी में एसी में आग लगने की घटना सामने आई है. एसी में आग लगने की वजह से बिल्डिंग में आग की लपटे दिखने को मिली. दमकल विभाग की टीम सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया है.  

12:19 PM

UP Uttarakhand Live Updates: लखनऊ में नगर निगम की गाड़ी में लगी आग.   

लखनऊ में एक कूड़ा उठाने वाली गाड़ी मे भीषण आग लग गई जिसकी वजह से बीच सड़क में नगर निगम की गाड़ी जल के खाक हो गई. यह हादसा विभूतिखंड के हयात होटल के पास का है.  

12:05 PM
UP Uttarakhand live updates: देहरादून-प्रदेश के दोनों विधानसभाओं के उपचुनाव को लेकर सरगरमी तेज. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बयान उपचुनाव में रिकार्ड मतों के साथ जीतेंगे. भाजपा के प्रत्याशी मंगलौर बद्रीनाथ सीट पर भाजपा घोषित कर चुकी है प्रत्याशी. 10 जुलाई को होना है मतदान नामांकन की तैयारी में जुटी है भाजपा
11:45 AM

UP Uttarakhand live updates: हीट वेव से मिलेगी राहत
मौसम विभाग का पूर्नानुमान
कुछ इलाकों में हो सकती है हल्की बारिश
2 से 3 डिग्री तापमान में हो सकती है गिरावट

 

11:28 AM

UP Uttarakhand live updates: मुख्य सचिव का अधिकारियों को जरूरी निर्देश
मुख्यालय में नहीं रहने वालों पर होगी एक्शन
सुधार नहीं होने पर किया जाएगा तबादला
जनसमस्याओं का प्रमुखता से हो समाधान

 

11:17 AM

UP Uttarakhand live updates: यूपी भाजपा से जुड़ी खबर

हारे हुए सभी प्रत्याशियो ने अपनी रिपोर्ट प्रदेश नेतृत्व को सौंपी 
हारे हुए प्रत्याशियो की रिपोर्ट में ज्यादातर भीतरघात की बात कही गयी--सूत्र 
अब 25 जून तक आ सकती है जिलो में गए भाजपा के टास्क फोर्स की रिपोर्ट
 तीनो रिपोर्ट के मिलान के बाद ही सौंपी जाएगी केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट

10:44 AM
UP Uttarakhand live updates: फर्रुखाबाद गैंगस्टर में शाहजहांपुर जेल में बंद बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव संजीव पारिया ने जेल में तोड़ा दम
10:02 AM
UP Uttarakhand live updates: किसान ने अपनी ही गोशाला में फांसी लगाकर की खुदकुशी आत्महत्या करने की वजह का पता नहीं रात को घर से खाना खाकर सोने गोशाला आ गया था किसान किसान की मौत से परिजनों में हड़कंप खागा कोतवाली के पाई गांव का मामला पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा
09:33 AM
UP Uttarakhand live updates: लखनऊ : शहरी आबादी के हिसाब से नए सिरे से तय होगा दायरा प्रस्तावित मास्टर प्लान में तय क्षेत्रफल का होगा परीक्षण शहर के करीब कॉलोनी के लिए नए क्षेत्र चिह्नित होंगे यूपी सरकार की तरफ से बढ़ती हुई आबादी को देखते हुए तैयार किया जा रहा प्लान नई कॉलोनियों के लिए प्राधिकरणों को जमीन मिलने का रास्ता साफ अधिकतर विकास प्राधिकरणों के लिए विस्तार के लिए नहीं है जमीन 2031 की आबादी के हिसाब से तैयार हो रहा मास्टर प्लान
 
09:33 AM
UP Uttarakhand live updates: वाराणसी पीएम मोदी बीएलडब्लू से एयरपोर्ट के लिए रवाना। हेलीकॉप्टर से रवाना हुए पीएम मोदी।
 
09:16 AM

UP Uttarakhand live updates: सपा PDA पंचायत करने की तैयारी कर रही है
सपा 2027 की तैयारी में जुट गई है पूरे प्रदेश में सपा PDA पंचायत करने की तैयारी कर रही है PDA के अन्तर्गत आने वाले अलग अलग जातियों के बीच उनके अधिकारों को लेकर एकजुट करेगी.

08:56 AM

UP Uttarakhand live updates: हेलीकॉप्टर से रवाना हुए पीएम मोदी

वाराणसी पीएम मोदी बीएलडब्लू से एयरपोर्ट के लिए रवाना। हेलीकॉप्टर से रवाना हुए पीएम मोदी।

08:47 AM

UP Uttarakhand live updates: अतीक अहमद की एक और बेनामी संपत्ति होगी कुर्क
प्रयागराज माफिया अतीक अहमद की एक और बेनामी संपत्ति होगी कुर्क, गैंगस्टर के तहत प्रयागराज पुलिस माफिया की बेनामी संपत्ति करेगी कुर्क, बिल्डर से दबंगई के बल पर माफिया अतीक ने महज 5 लाख में हथिया ली थी करोड़ों की दुकान, खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के लूकरगंज इलाके मे है माफिया की बेनामी संपत्ति, पुलिस अब इस संपत्ति को गैंगस्टर के तहत कुर्क करने की तैयारियों में जुट गई है।

08:46 AM

UP Uttarakhand live updates:प्रयागराज बहरिया इलाके का मामला
प्रयागराज बहरिया इलाके मे छत विछत हालत में मिला मानव अंग, हांथ, पैर और प्राइवेट पार्ट के मिले टुकड़े, हत्या के बाद मानव अंग को यहां पर फेंके जाने की आशंका, पुलिस और फोरेंसिक टीम जानकारी जुटाने में जुटी, बहरिया थाना क्षेत्र के केटवा बांध के पास मिला है हाथ, पैर और प्राइवेट पार्ट, हाथ पर गुदवाए गए टैटू में शिवनाथ साहू और जुलम देवी लिखा हुआ है।

08:45 AM

UP Uttarakhand live updates:संपत्ति का ब्यौरा 
प्रमोशन के लिए शिक्षकों को अब संपत्ति का ब्यौरा देना पड़ेगा माध्यमिक शिक्षकों को अब प्रमोशन तभी मिलेगा जब अपनी चल अचल संपत्ति का ब्यौरा मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज करेंगे 30 जून तक संपत्ति का ब्यौरा मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज करना होगा.

08:13 AM

UP Uttarakhand live updates:बागी विधायकों की सदस्यता
लखनऊ जल्द ही बागी विधायकों की सदस्यता खत्म कराएगी समाजवादी पार्टी राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग और लोकसभा चुनाव दूसरी पार्टी का समर्थन करने के मामले में सपा अपने विधायकों की सदस्यता खत्म कराएगी दल बदल कानून के तहत जल्द ही सपा विधानसभा अध्यक्ष के सामने याचिका डालेगी.

08:12 AM

UP Uttarakhand live updates: ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज़ 
लखनऊ वाहनों से अवैध वसूली करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज़ विभूतिखंड के कमता तिराहे पर बस चालकों से वसूली का मामला- चार सस्पेंड जेसीपी एलओ के नेतृत्व में गोपनीय जांच पर यातायात पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज़ उपनिरीक्षक उमेश सिंह , कांस्टेबल शुभम कुमार , विवेक विशाल दुबे और सचिन कुमार सस्पेंड वसूली के आरोप में सस्पेंड हुए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर के आदेश.

08:10 AM

UP Uttarakhand live updates: NTA द्वारा दाखिल दस्तावेजों के आधार

NEET मामले में हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने नीट –2024 के परिणाम को लेकर दायर आयुषी पटेल की याचिका को खारिज कर दिया है NTA द्वारा दाखिल दस्तावेजों के आधार को देखने के बाद कोर्ट ने पाया कि आयुषी पटेल ने कूट रचित दस्तावेज के आधार पर याचिका दाखिल की थी आयुषी पटेल ने NEET में OMR फटी होने, रिजल्ट न आने का दावा किया था, वे दस्तावेज कूटरचित निकले।HC की लखनऊ बेंच में NTA ने उसके मूल दस्तावेज रखे। इसके बाद कैंडिडेट ने अपना याचिका वापस ले ली। आयुषी के विडियो को प्रिंयका गांधी सहित विपक्ष के कई नेताओं ने ट्वीट किया था।

08:09 AM

UP Uttarakhand live updates: मेधावियों को माध्यमिक शिक्षा विभाग करेगा सम्मानित
लखनऊ यूपी बोर्ड के मेधावियों को माध्यमिक शिक्षा विभाग करेगा सम्मानित हाई स्कूल व इंटर के 170 छात्र होंगे सम्मानित राज्य स्तरीय सूची के विद्यार्थियों को 1 लाख रुपए टैबलेट और प्रशस्ति पत्र मिलेगा जिला स्तरीय मेधावियों को ₹21000 टैबलेट प्रशस्ति पत्र व मेडल मिलेगा सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द मेधावियों को करेंगे सम्मानित

08:08 AM

UP Uttarakhand live updates: मजबूत प्रत्याशियों को उतारने की कवायद
लखनऊ सूत्रों के हवाले से खबर कभी उप चुनाव न लड़ने वाली बहुजन समाज पार्टी अब यूपी विधानसभा उपचुनाव में उतरने पर मजबूर बहुजन समाज पार्टी विधानसभा की रिक्त हुई 10 सीटों पर मजबूत प्रत्याशियों को उतारने की कवायद में जुटी है। पार्टी उपचुनाव के जरिये विधानसभा में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। बता दें कि विधानसभा में बसपा के उमाशंकर सिंह अकेले विधायक हैं। लोकसभा, राज्यसभा और विधान परिषद में पार्टी का कोई भी सदस्य नहीं है। बसपा के लिए उपचुनाव में अपने प्रत्याशी उतारना मजबूरी बन चुका है, क्योंकि आजाद समाज पार्टी भी उपचुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी है। यदि बसपा उपचुनाव में हिस्सा नहीं लेती है तो दलित वोट बैंक आजाद समाज पार्टी की ओर रुख कर सकता है।

08:05 AM

UP Uttarakhand live updates: यूपी में बनेगी बात
लखनऊ सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर महाराष्ट्र हरियाणा में मिलेगा हाथ का साथ तभी यूपी में बनेगी बात यूपी में विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस-सपा का गठबंधन महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव पर निर्भर करेगा। अगर कांग्रेस इन दो राज्यों में सपा को सीट देने के लिए तैयार हुई, तभी सपा यूपी विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के किसी दावे पर विचार करेगी। यूपी में शीघ्र ही विधानसभा की 10 रिक्त सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें से एक सीट सीसामऊ (कानपुर) सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा होने से रिक्त हुई है, जबकि नौ विधानसभा सदस्य अब लोकसभा सांसद बन चुके हैं।

08:02 AM

UP Uttarakhand Live Updates: अब उपचुनाव की लड़ाई
लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा की 10 रिक्त सीटों के लिए अब उपचुनाव होने हैं जिसमें से नौ सीटें विधायक से सांसद बनने से खाली है और कानपुर की सीसामऊ सीट सपा पास थी जोकि विधायक इरफान सोलंकी की सदस्यता खत्म होने पर रिक्त हुई है. यहां से उपचुनाव के लिए एनडीए व विपक्षी गठबंधन की लड़ाई शुरू हो गई है.

Trending news