अखिलेश ने EVM और Exit Poll पर उठाए सवाल तो अपर्णा यादव ने जेठजी को दिया करारा जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2275127

अखिलेश ने EVM और Exit Poll पर उठाए सवाल तो अपर्णा यादव ने जेठजी को दिया करारा जवाब

Political Reaction on Exit PollS 2024 : अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल को लेकर पहली प्रतिक्रिया आई है. एक तरफ जहां अखिलेश यादव ने ईवीएम और एग्जिट पोल पर सवाल उठाए हैं तो वहीं, मुलायम परिवार की बहू अर्पणा यादव ने उन्‍हें करारा जवाब दे दिया है. 

Akhilesh Yadav

Political Reaction on Exit PollS 2024 : एग्जिट पोल को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने पहली प्रतिक्रिया दी है. एक तरफ जहां अखिलेश यादव ने ईवीएम और एग्जिट पोल पर सवाल उठाए हैं तो वहीं, मुलायम परिवार की बहू अर्पणा यादव ने उन्‍हें करारा जवाब दे दिया है. 

सपा अध्‍यक्ष ने ईवीएम पर उठाए सवाल  
अखिलेश यादव ने कहा, Exit Poll की क्रोनोलॉजी समझिए- विपक्ष ने पहले ही घोषित कर दिया था कि भाजपाई मीडिया भाजपा को 300 पार दिखाएगा, जिससे घपला करने की गुंजाइश बन सके. आज का ये भाजपाई एक्ज़िट पोल कई महीने पहले ही तैयार कर लिया गया था बस चैनलों ने चलाया आज है. इस एक्ज़िट पोल के माध्यम से जनमत को धोखा दिया जा रहा है.'

इसका आधार EVM नहीं DM 
सपा प्रमुख कहा कि, 'इस एक्ज़िट पोल को आधार बनाकर भाजपाई सोमवार को खुलने वाले शेयर बाज़ार से जाते-जाते लाभ उठाना चाहते हैं. अगर ये एक्ज़िट पोल झूठे न होते और सच में भाजपा हार न रही होती तो भाजपा वाले अपनों पर ही इल्ज़ाम न लगाते. भाजपाइयों के मुरझाए चेहरे सारी सच्चाई बयान कर रहे हैं.' उन्‍होंने कहा कि इसका आधार EVM नहीं DM है. 

70 से ज्‍यादा सीटें जीत रहे 
वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने कहा कि एग्जिट पोल पर उन्हें यकीन नहीं है, यह एग्जिट पोल बीजेपी के झूठे दावों के जैसा है. उन्‍होंने कहा कि 4 जून को मतगणना की तैयारियों में उनकी एजेंट जुटे हुए हैं. 4 जून को जब मतों की गिनती होगी तो सपा गठबंधन यूपी में 70 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होने कहा कि इंडिया गठबंधन देश में 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगा. 

विपक्ष गलत साबित करने में लगा है : अर्पणा यादव 
वहीं, भाजपा नेत्री अपर्णा यादव ने एग्जिट पोल को सही बताते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने इंडिया गठबंधन को पप्पू मेकिंग मशीन बताया है. उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी इतने अच्छे काम कर रहे हैं जिसको मीडिया दिखाती है तो विपक्ष उसको गलत साबित करने में लग जाता है. मीडिया पर भी गलत आरोप लगाते हैं. एग्जिट पोल बिल्कुल सही है हम लोग बहुमत में आ रहे हैं. 

विपक्ष बिना दूल्‍हे की बारात : संजय निषाद  
यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने एग्जिट पोल को सही साबित करते हुए कहा कि जब नतीजे आएंगे तो सीटें इससे और ज्यादा भी हो सकती हैं. संजय निषाद ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों की बिना दूल्हे की बारात है. ड्राइवर तक इनके पास नहीं हैं. ऐसे में इन पर कौन भरोसा करेगा. देश का नेतृत्व सही हाथों में है. राष्ट्रवाद की भावना के साथ प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में देश को सही पहचान दिला रहे हैं. 

4 जून को 400 पार : चौधरी कंवर सिंह तंवर  
अमरोहा से भाजपा प्रत्याशी चौधरी कंवर सिंह तंवर ने चार जून को बड़ी जीत का दावा किया. उन्‍होंने कहा कि हम लोग देशभर में 400 पर करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास की नीति के आधार पर काम किया है. सभी को सभी योजनाओं का लाभ दिया है किसी भी जाति और धर्म विशेष का विरोध नहीं किया है. हमें विश्वास है कि जनता भी इस विश्वास और भरोसे को कायम रखेगी और इस बार 400 पर होकर रहेगा. 

यह भी पढ़ें : UP AI Exit POLL 2024: यूपी में क्या घटेगी बीजेपी की सीटें, ZEENIA एग्जिट पोल में INDIA की बल्ले-बल्ले
 

Trending news