बीजेपी की पहली लिस्ट आज! अमेठी-लखनऊ समेत यूपी की इन सीटों पर उम्मीदवारों का होगा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2135263

बीजेपी की पहली लिस्ट आज! अमेठी-लखनऊ समेत यूपी की इन सीटों पर उम्मीदवारों का होगा ऐलान

Lok Sabha Chunav 2024:  केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद बीजेपी आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है, इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत कई बड़े चेहरों के नाम शामिल हैं. पहली लिस्ट में 100 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी उतार सकती है. 

बीजेपी की पहली लिस्ट आज! अमेठी-लखनऊ समेत यूपी की इन सीटों पर उम्मीदवारों का होगा ऐलान

BJP 1st Candidate List Update: कई राज्यों में विपक्षी दलों के प्रत्याशियों के ऐलान के बाद अब सत्तारूढ़ बीजेपी आज यानी 1 मार्च को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. गुरुवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की पहली लिस्ट में 100 उम्मीदवारों को मैदान में उतार सकती है. इसमें पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई बड़े चेहरे शामिल हैं. 

पीएम मोदी की अगुवाई में हुई बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे. बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची में जिन 100 से 125 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है, उनमें उत्तर प्रदेश की भी 20 से 25 सीटें शामिल हैं. इसके अलावा दिल्ली की भी सभी सात सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया जा सकता है.

'मिशन 370' के लक्ष्य में जुटी बीजेपी ने अपने सहयोगियों के साथ 2024 में 400 से ज्यादा सीटें जीतने की हुंकार भरी है. बीजेपी ने 370 सीटें फतह करने का दम भरा है, ऐसें में बीजेपी न केवल ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी बल्कि जीत का प्रतिशत भी बढ़ाने की कोशिश करेगी. भाजपा की पहली लिस्ट में वो सीटें हो सकती हैं, जहां से बड़े चेहरे मैदान में नजर आएं, इसके अलावा बेहद कमजोर लोकसभा सीटों पर पहले ही प्रत्याशियों का उतार सकती है ताकि उन्हें प्रचार का मौका मिल सके.

कौन कहां से लड़ सकता है चुनाव 
सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी, लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गांधीनगर सीट, एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह भोपाल, डिब्रूगढ़ से सर्वानंद सोनोवाल, ग्वालियर से ज्योतिरादित्य सिंधिया, पुरी से संबित पात्रा, भूपेंद्र यादव को भिवानी वल्लभगढ़, ओम बिरला को कोटा और मनोज तिवारी को दिल्ली की नार्थ ईस्ट लोकसभा सीट से उतारा जा सकता है.

यह भी पढ़ें - UP में BJP का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तैयार! जानें RLD से राजभर तक किसे कितनी सीट

यह भी पढ़ें -  बसपा को सांसदों पर नहीं भरोसा, कोआर्डिनेटर को लोकसभा चुनाव मैदान में उतारेंगी मायावती

Trending news