UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में सहयोगी दलों को बीजेपी ने नहीं दिया भाव, सीट शेयरिंग में रालोद-राजभर को जानें कितनी सीटें मिलीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2135214

UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में सहयोगी दलों को बीजेपी ने नहीं दिया भाव, सीट शेयरिंग में रालोद-राजभर को जानें कितनी सीटें मिलीं

UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी की 80 लोकसभा सीटों में बीजेपी अपने सहयोगी दलों को कौन सी सीट देगी, इसका फॉर्मूला सामने आया है. देखें सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर से लेकर जयंत चौधरी की रालोद को कौन सी सीटें मिल सकती है. 

UP Lok sabha Election 2024

UP Lok Sabha Chunav 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है. एनडीए में शामिल सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे को मंथन किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में भी भाजपा और उसके सहयोगी दलों के किए कितनी सीटें छोड़ेगी, इसका फॉर्मूला तैयार हो गया है. भारतीय जनता पार्टी कुल 74 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है, जबकि सहयोगी दलों के लिए 6 सीटें छोड़ेगी. 

रालोद-अपना दल को दो-दो सीटें 
उत्तर प्रदेश में भाजपा के मुख्य सहयोगी दल निषाद पार्टी, सुभासपा, अपना दल (एस) और राष्ट्रीय लोकदल के साथ सीट शेयरिंग करनी है. इसमें रालोद के लिए दो, अपना दल (एस) के लिए दो लोकसभा सीट बीजेपी दे सकती है. इसके अलावा ओपी राजभर की सुभासपा और निषाद पार्टी के लिए एक-एक सीट छोड़ सकती है. 

सूत्रों के मुताबिक जयंत चौधरी की अगुवाई वाले रालोद के खाते में जो दो सीटें जा सकती हैं, उनमें बिजनौर और बागपत शामिल है. जबकि अपना दल (एस) को मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज सीट मिल सकती  है. ये दोनों सीटें 2019 में भी बीजेपी ने अपना दल (एस ) को दी थीं. इसके अलावा संतकबीर नगर सीट बीजेपी दे सकती है, जहां से संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद मौजूदा सांसद हैं. सुभासपा के लिए घोषी सीट छोड़ेगी, 2019 में  बीजेपी को यहां हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें - बीजेपी की पहली लिस्ट में होंगे इन दिग्गजों के नाम, आज 100 उम्मीदवारों का ऐलान संभव

यह भी पढ़ें - बसपा को सांसदों पर नहीं भरोसा, कोआर्डिनेटर को लोकसभा चुनाव मैदान में उतारेंगी मायावती

 

Trending news