लोकसभा चुनाव में गुल खिलाएगा बीजेपी का चौरसिया प्लान, PDA के जवाब में BJP का नया कार्ड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2134287

लोकसभा चुनाव में गुल खिलाएगा बीजेपी का चौरसिया प्लान, PDA के जवाब में BJP का नया कार्ड

 Lok Sabha Chunav 2024:  ओबीसी वोटरों को साधने के लिए बीजेपी तैयारियों में जुट गई है. अब ओबीसी के चौरसिया वर्ग के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है. यूपी के वाराणसी,ग़ाज़ीपुर,चंदौली जैसे कई जिलो में चौरसिया वोट बैंक बड़ी भूमिका में है. 

लोकसभा चुनाव में गुल खिलाएगा बीजेपी का चौरसिया प्लान, PDA के जवाब में BJP का नया कार्ड

विशाल सिंह/UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों को साधने के लिए बीजेपी ने तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया है. मिशन 80 को लेकर भारतीय जनता पार्टी की कोशिश सूबे के ओबीसी वोटरों को साथ में लाने की है. इसको लेकर बड़ा प्लान तैयार किया जा रहा है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के जरिए यादव वोट बैंक में सेंधमारी करने के बाद अब ओबीसी के चौरसिया वर्ग के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है. यूपी के वाराणसी,ग़ाज़ीपुर,चंदौली जैसे कई जिलो में चौरसिया वोट बैंक बड़ी भूमिका में है. 

1 मार्च से निकलेगी चौरसिया समाज जनचेतना रथ यात्रा 
इसी को लेकर 1 मार्च से चौरसिया समाज जनचेतना रथ यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. चौरसिया महासभा के नेतृत्व में निकलने वाली इस रथ यात्रा के जरिए उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में प्रचार किया जाएगा. रथ पर भव्य श्री राम मंदिर का मॉडल लगाया गया है. लखनऊ के 1090 चौराहे से रथ यात्रा शुरू की जाएगी. रथ आज लखनऊ के 1090 चौराहे पर 12 बजे तक पहुंचेगा.

चौरसिया महासभा रथ यात्रा के दौरान  सपा,कांग्रेस,बसपा पर चौरसिया समाज की अनदेखी पर चौपाल लगाएगी. चौपाल में बताया जाएगा कि प्रधानमंत्री और योगी सरकार ने चौरसिया समाज के लिए कितनी लाभकारी योजनाएं लायी हैं. इसकी जिम्मेदारी प्रदेश संयोजक ओबीसी मोर्चा भाजपा ऋषि चौरसिया को सौंपी गई है. स्वतंत्र देव,दयाशंकर सिंह समेत कई नेता रथ को हरी झंडी दिखाएंगे. 

इन जिलों में है खास भूमिका
यूपी के कई ऐसे जिले हैं,जहां चौरसिया वोटरों की बड़ी भूमिका है. इनमें वाराणसी, महराजगंज, अयोध्या, प्रयागराज, चंदौली, संतकबीरनगर, बांदा, श्रावस्ती, महोबा और गोरखपुर समेत कई ऐसे जिले हैं. 

चौरसिया आबादी
वाराणसी---1.50 लाख
महराजगंज--80 हज़ार
गोरखपुर--30 हज़ार
संतकबीरनगर--50 हज़ार
श्रावस्ती--40 हज़ार
अयोध्या--70 हज़ार
चंदौली--47 हज़ार
महोबा--80 हज़ार
प्रयागराज--70 हज़ार
बांदा--32 हज़ार

Opinion Poll: लोकसभा चुनाव में यूपी में कौन लहराएगा परचम, देखें क्या है जनता का मूड

मिशन 80 के लिए संघ का कानपुर से चुनावी शंखनाद, हर सीट का क्लस्टर प्लान किया तैयार

 

 

Trending news