Meerut exit poll result: मेरठ में क्या राम आएंगे? एग्जिट पोल के रुझानों से क्यों बढ़ा बीजेपी का सियासी पारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2273793

Meerut exit poll result: मेरठ में क्या राम आएंगे? एग्जिट पोल के रुझानों से क्यों बढ़ा बीजेपी का सियासी पारा

Meerut Lok Sabha Election 2024 Exit Poll Results: मेरठ लोकसभा सीट पर 2024 लोकसभा चुनाव में कौन बाजी मारेगा. जानिए एग्जिट पोल के आंकड़े किस ओर इशारा कर रहे हैं. 

Meerut exit poll results 2024

Meerut Lok Sabha Election 2024 Exit Poll Results: मेरठ लोकसभा सीट से कौन जीतेगा, इसका फैसला तो 4 जून को नतीजे जारी होने के बाद ही हो पाएगा, लेकिन इससे पहले आज एग्जिट पोल के जरिए जनता के मूड को भांपने की कोशिश की गई है. बीजेपी से अरुण गोविल, सपा से सुनीता वर्मा, बसपा से देवव्रत कुमार त्यागी प्रत्याशी हैं.आइए देखते हैं एग्जिट पोल में कौन बाजी मारता नजर आ रहा है.

बीजेपी को बहुमत-एग्जिट पोल के मुताबिक
अब तक के एग्जिट पोल के अनुसार घोषित अनुमानों में पश्चिमी यूपी BJP को 11 में 8 सीटें मिलती दिख रही हैं. अमरोहा, मथुरा, बागपत, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ में बीजेपी जीतती दिखाई दे रही है. रिपब्लिक भारत मेट्राइज के पोल सर्वे (Republic Matrize Poll survey) के मुताबिक, बीजेपी को 69 से 74 और इंडिया गठबंधन को 8 से 11 सीटें मिल सकती हैं. 

दूसरे चरण  का एक्जिट पोल
दूसरे चरण में एक्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी मेरठ, मथुरा, गाजियाबाद ,गौतमबुद्ध नगर , बुलंदशहर ,अलीगढ़ में BJP जीतती हुई दिखाई दे रही है. 

Varanasi exit poll results 2024: जीत की हैट्रिक पर PM मोदी या गठबंधन के अजय राय भारी, देखें एग्जिट पोल में कौन जीत रहा

2019 लोकसभा  चुनाव (meerut Lok Sabha Bye Election Result 2019)
विजेता-राजेंद्र अग्रवाल(बीजेपी), वोट प्रतिशत -48.19
निकटतम प्रतिद्वंदी -हाजी याकूब कुरैशी (बसपा)-वोट प्रतिशत -47.80

Mathura exit poll results 2024: मथुरा में हेमा मालिनी की हैट्रिक, एग्जिट पोल ने बताया बीजेपी बड़े मार्जन से जीतेगी

2014 लोकसभा चुनाव के परिणाम (meerut Lok Sabha Election Result 2014)
विजेता-राजेंद्र अग्रवाल(बीजेपी), वोट प्रतिशत -47.86
निकटतम प्रतिद्वंदी -मो. शाहिद अखलाक (बसपा), वोट प्रतिशत - 27.00

तीसरे चरण में मतदान

मेरठ लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को वोट डाले गए थे. 2019 में यहां  से बीजेपी के राजेंद्र अग्रवाल जीते. उन्होंने बसपा के हाजी याकूब कुरैशी को हराया था. 2024 में राजेंद्र अग्रवाल के सामने सपा की सुनीता वर्मा हैं.

डिस्क्लेमर :2024 के लोकसभा चुनाव के सातों चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और 4 जून को नतीजे आएंगे। उससे पहले ZEE NEWS अपने दर्शकों के लिए महा एग्ज़िट पोल लेकर आया है। इस महा एग्ज़िट पोल में हम देश की कई बड़ी एजेंसियों के एग्जिट पोल के आंकड़े दिखाएंगे। आपको बता दें कि जो आंकड़े ZEE NEWS दिखाएगा वो अलग-अलग एजेंसियों के सर्वे से निकले आंकड़े हैं, जिनके लिए ZEE NEWS जवाबदेह नहीं है। ये आंकड़े लोकसभा चुनाव का नतीजा नहीं हैं सिर्फ़ एग्ज़िट पोल है.

Raebareli exit poll results 2024: रायबरेली का एग्जिट पोल, राहुल गांधी या यूपी के मंत्रीजी करेंगे स्मृति ईरानी जैसा उलटफेर

Kaiserganj exit poll results 2024: कैसरगंज का एग्जिट पोल, बृजभूषण का बेटा बनेगा किंग या विपक्ष मारेगा बाजी?

 

Trending news