Bulandshahr: पीएम मोदी ने बुलंदशहर को दी 20 हजार करोड़ की सौगात, कल्‍याण सिंह को किया याद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2077117

Bulandshahr: पीएम मोदी ने बुलंदशहर को दी 20 हजार करोड़ की सौगात, कल्‍याण सिंह को किया याद

PM Modi Bulandshahr Visit: 2014 के लोकसभा के चुनावों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनावों का सियासी बिगुल उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर से फूंक दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

PM Modi Bulandshahr Visit

PM Modi Bulandshahr Visit:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यूपी के बुलंदशहर से लोकसभा चुनावों का शंखनाद कर दिया. उन्‍होंने यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह को याद किया.  उन्‍होंने कहा कि इस धरती ने कल्‍याण सिंह जैसे सपूत दिए हैं. पीएम ने बुलंदशहर को 20 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात दी. पीएम ने बुलंदशहर में एक बड़ी रैली को संबोधित किया. 

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा,"मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि इन्होंने पिछले तीन दिनों में दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए। एक निर्णय था 1 करोड़ घरों में रूफ टॉप सोलार के लिए नई योजना का शुभारंभ... दूसरा, सामाजिक न्याय के पुरोधा... कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर सामाजिक न्याय की इस लड़ाई में वंचितों, दबे-कुचले और दलितों को सम्मान देकर नई श्रृंख्ला को आगे खड़ा करना..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "किसानों का हित हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. आज सरकार हर किसान परिवार के इर्द-गिर्द एक पूरा सुरक्षा कवच बना रही है। किसानों को सस्ती खाद मिलती रहे इसके लिए बीते वर्षों में हमारी सरकार ने लाखों करोड़ रुपये खर्च किए।…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आजादी के बाद के दशकों में लंबे समय तक भारत में विकास को केवल कुछ ही क्षेत्रों में सीमित रखा गया। देश का एक बहुत बड़ा हिस्सा विकास से वंचित रहा। उसमें भी उत्तर प्रदेश जहां देश की सबसे अधिक आबादी बसती थी, उस पर उतना ध्यान नहीं दिया गया.

पीएम मोदी ने कहा, "ये हमारा सौभाग्य है कि देश ने कल्याण सिंह और उनके जैसे अनेक लोगों का सपना पूरा किया है लेकिन अभी भी सशक्त राष्ट्र निर्माण का और सच्चे सामाजिक न्याय का उनका सपना पूरा करने के लिए हमें अपनी गति बढ़ानी है। इसके लिए हमें मिलकर काम…

सुरक्षा को लेकर कड़े बदोबस्त
पीएम की रैली की सुरक्षा को लेकर बेहद बंदोबस्त किए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए तीन पीएसी बटालियन दो आर बटालियन समेत एक आइटीबीपी फोर्स बटालियन को विशेष रूप से बुलाया गया है. इसके अलावा 50 राजपत्रित अधिकारी समेत 8 एसपी स्तर के अधिकारी सुरक्षा चक्र को वैध बनाने का काम करेंगे. बुलंदशहर एसएसपी की माने तो लगभग 5000 पुलिसकर्मी पीएम की रैली को लेकर एक त्रिस्तरीय सुरक्षा चक्र बनाएंगे.वहीं यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए पीएम रैली स्थल के आसपास लगभग 18 पार्किंग बनाई गई हैं. जिससे रैली में आने वाले लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. इसके साथ ही 10 क्रेन लगातार पार्किंग स्थलों पर आसपास मौजूद रहेगी ताकि अगर किसी की भी कोई गाड़ी या वाहन खराब हो जाता है तो उसको तत्काल हटाकर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाए जा सके.

UP Gold Silver Price Today: सोने के रेट पर लगाम, चांदी की कीमतों में तेजी, चेक करें यूपी में गोल्ड-सिल्वर का रेट
 

 

Trending news