अखिलेश अब इंतजार के मूड में नहीं, सपा ने कांग्रेस की दावेदारी वाली सीटों पर भी उतारे प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2086571

अखिलेश अब इंतजार के मूड में नहीं, सपा ने कांग्रेस की दावेदारी वाली सीटों पर भी उतारे प्रत्याशी

Samajwadi Party Candidate List: समाजवादी पार्टी लोकसभा चुनाव में जिन 16 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, उनमें से कई सीटें ऐसी हैं, जहां कांग्रेस भी दावेदारी जता रही थी.

Samajwadi Party Candidate List for Lok Sabha Election 2024

Samajwadi Party Lok Sabha Candidate First List 2024: समाजवादी पार्टी ने 16 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. उनमें से कुछ सीटें ऐसी भी हैं, जहां कांग्रेस भी अपनी दावेदारी जता रही है. कांग्रेस सपा से सीट शेयरिंग में लगातार 2009 के लोकसभा चुनाव के आंकड़ों को लेकर 20-22 सीटों पर अपनी दावेदारी जता रही  थी. लेकिन अखिलेश ने 11 सीटों का ऑफर देकर पहले ही साफ कर दिया था कि वो ज्यादा सौदेबाजी के मूड में नहीं हैं. अब जब सपा ने 16 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, उनमें फर्रुखाबाद, उन्नाव जैसी लोकसभा सीटें भी हैं, जहां कांग्रेस की भी दावेदारी थी. 

फर्रुखाबाद से सलमान खुर्शीद 2009 में लोकसभा सांसद थे. उन्नाव की सीट भी अन्नू टंडन ने 2009 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर ही जीती थी. अकबरपुर सीट से भी तब कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम पाल जीते थे, जो अब सपा से मैदान में होंगे. कांग्रेस ने इसके अलावा कानपुर की सीट जीती थी, जहां श्रीप्रकाश जायसवाल ने बीजेपी को हराया था.  

श्रावस्ती लोकसभा सीट से कांग्रेस से विनय कुमार उर्फ विन्नू, डुमरियागंज लोकसभा सीट से कांग्रेस से जगदंबिका पाल और गोंडा से बेनी प्रसाद वर्मा ने जीत हासिल की थी. झांसी से प्रदीप जैन आदित्य कांग्रेस से जीते थे. कांग्रेस ने पूर्वांचल में अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़ सीटें भी हासिल की थीं. इनमें अमेठी से राहुल गांधी, रायबरेली से सोनिया गांधी, सुल्तानपुर से संजय सिंह, प्रतापगढ़ लोकसभा सीट से राजकुमारी रत्ना सिंह शामिल हैं. बरेली से प्रवीन सिंह ऐरन, मुरादाबाद से मोहम्मद अजहरुद्दीन जीते थे.

और भी पढ़ें---

SP Loksabha Candidate List: सपा ने 16 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए, डिंपल-अक्षय और धर्मेंद्र यादव का नाम

Loksabha Election 2024: अखिलेश ने जिन 16 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे, उनमें 13 पिछले दो लोकसभा चुनाव से नहीं जीती

Trending news