Samajwadi Party Candidate third List: सपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की, बदायूं से शिवपाल को उतारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2119969

Samajwadi Party Candidate third List: सपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की, बदायूं से शिवपाल को उतारा

Samajwadi Party Candidate third List 2024: सपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें बदायूं से शिवपाल सिंह यादव को धर्मेंद्र यादव की जगह टिकट दिया है. कैराना से इकरा हसन को उम्मीदवार बनाया गया है. 

Samajwadi Party Candidate third List

Samajwadi Party Candidate third List: सपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है और बदायूं से शिवपाल सिंह यादव को लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा है. सपा ने तीसरी लिस्ट जारी की शिवपाल यादव को बदायूं से और कैराना से इकरा हसन को टिकट दिया है. धर्मेद्र यादव की जगह शिवपाल यादव को बदायूं से उतारा गया है. वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को टिकट मिला है.बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन को मैदान में उतारा गया है. हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत को प्रत्याशी बनाया गया है.

इकरा हसन को कैराना से लोकसभा टिकट दिया गया है, जो समाजवादी पार्टी के नेता नाहिद हसन की बहन हैं. वहीं बदायूं से धर्मेंद्र यादव की दावेदारी थी, लेकिन संघमित्रा मौर्या से संभावित मुकाबला देखते हुए शिवपाल सिंह यादव को मैदान में उतारा गया है. स्वामी प्रसाद मौर्या के सपा छोड़ने के बाद ये लड़ाई दिलचस्प होगी. बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन को उम्मीदवार बनाया है, जो कांग्रेसी नेता रहे हैं. वो 2009 में कांग्रेस से बरेली से सांसद रहे हैं.  

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. इस सूची में 11 उम्मीदवारों के नाम थे. सपा ने मुजफ्फरनगर, आंवला, गाजीपुर, गोंडा, हरदोई, मोहनलाल गंज लोकसभा सीट शामिल है. गाजीपुर से अफजाल अंसारी और गोंडा से बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा को टिकट घोषित किया था. 

दूसरी सूची में इनको मिला था टिकट 
सपा ने मुज़फ़्फ़रनगर से हरेन्द्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य को उम्मीदवार बनाया था. गोंडा से बेनी प्रसाद वर्मा की पोती श्रेया वर्मा को लोकसभा प्रत्याशी बनाया था. हरदोई से ऊषा वर्मा को दो बार हार के बावजूद टिकट मिला था. मोहनलालगंज से राजकुमार चौधरी और ग़ाज़ीपुर से अफजाल अंसारी को टिकट देने का ऐलान किया था. अफजाल अंसारी मुख़्तार के भाई और मौजूदा सांसद हैं. मिश्रिख से पार्टी ने राजपाल राजवंशी को लोकसभा उम्मीदवार बनाया गया है. प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल को टिकट अखिलेश ने दिया. बहराइच से सपा ने रमेश गौतम और शाहजहांपुर से सपा ने राजेश कश्यप को टिकट दिया. जबकि चंदौली से वीरेंद्र सिंह को टिकट मिला. 

खबर अपडेट हो रही है...

SP Lok Sabha Candidate LIST: सपा ने 11 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, गाजीपुर से गोंडा तक टिकट

कौन हैं हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत, हमीरपुर लोकसभा सीट सपा ने बनाया प्रत्याशी

Trending news