सपा ने नोएडा-मेरठ समेत तीन लोकसभा सीटों पर बदले प्रत्याशी, सुल्तानपुर से चौंकाने वाला नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2178033

सपा ने नोएडा-मेरठ समेत तीन लोकसभा सीटों पर बदले प्रत्याशी, सुल्तानपुर से चौंकाने वाला नाम

Lok Sabha Election 2024: पिछले कुछ दिनों से जारी उठाफटक के बाद यह तो तय हो गया है कि समाजवादी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से दोबारा प्रत्‍याशी बदल दिया है. इससे पहले सपा ने डॉ. महेंद्र नागर का टिकट काटकर राहुल अवाना को प्रत्‍याशी बनाया था.

Akhilesh Yadav

Lok Sabha Election 2024: पिछले कुछ दिनों से जारी उठाफटक के बाद यह तो तय हो गया है कि समाजवादी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से दोबारा प्रत्‍याशी बदल दिया है. इससे पहले सपा ने डॉ. महेंद्र नागर का टिकट काटकर राहुल अवाना को प्रत्‍याशी बनाया था. गुरुवार को सपा ने फ‍िर से प्रत्‍याशी बदल दिए. अब डॉ. महेंद्र नागर को फ‍िर से गौतमबुद्ध नगर से प्रत्‍याशी बनाया गया है. वहीं, इसके अलावा मेरठ और सुल्‍तानपुर से भी प्रत्‍याशी बदलने की खबरें आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सपा मेरठ और सुल्‍तानपुर से भी प्रत्‍याशी बदल सकती है.  

गुटबाजी के चलते बदला प्रत्‍याशी  
दरअसल, 16 मार्च को समाजवादी पार्टी की ओर से जारी उम्‍मीदवारों की सूची में गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेंद्र नागर को प्रत्‍याशी बनाया गया. इसके बाद यहां गुटबाजी तेज हो गई. नोएडा के कुछ स्‍थानीय नेताओं ने इसका विरोध करते हुए युवा नेता को प्रत्‍याशी बनाए जाने की मांग की. इतना ही नहीं सपा नेताओं का एक दल लखनऊ में अखिलेश यादव से भी मिला. 20 मार्च को सपा ने दूसरी सूची जारी कर महेंद्र नागर का टिकट काटकर गौतमबुद्ध नगर से राहुल अवाना को प्रत्‍याशी बना दिया. 

डॉ. महेंद्र नागर असली प्रत्‍याशी
सपा की संशोधित लिस्‍ट आए अभी एक हफ्ता नहीं हुआ था कि गुरुवार को सपा ने फ‍िर से गौतमबुद्ध नगर से प्रत्‍याशी बदलने का ऐलान कर दिया है. सपा ने राहुल अवाना का टिकट काटकर अब डॉ. महेंद्र नागर को प्रत्‍याशी बना दिया है. समाजवादी पार्टी के मुताबिक, डा. महेंद्र नागर ही अधिकृत प्रत्‍याशी है. ऐसे में राहुल अवाना के समर्थकों में नाराजगी बढ़ गई है. बता दें कि डॉ. महेंद्र नागर दो साल पहले ही कांग्रेस का साथ छोड़कर सपा में आ गए थे. 

मेरठ में भी बदला जा सकता है प्रत्‍याशी 
वहीं, सपा ने मेरठ लोकसभा सीट से भानु प्रताप सिंह को प्रत्‍याशी बनाया है. चर्चा है कि यहां से भी सपा प्रत्‍याशी बदला जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सपा प्रत्‍याशी भानु प्रताप सिंह को लेकर मेरठ के शीर्ष नेताओं के बीच सहमति नहीं बन पा रही है. यही वजह है कि अखिलेश यादव बड़ा फैसला ले सकते हैं. मेरठ में सपा प्रत्‍याशी के सामने बीजेपी ने अरुण गोविल को प्रत्‍याशी बनाया है. 

सुल्‍तानपुर में बाहरी होने का आरोप 
सुल्‍तानपुर में सपा ने निषाद वोटरों को साधने के लिए अंबेडकर नगर निवासी भीम निषाद को प्रत्‍याशी बनाया है. भीम निषाद सपा के प्रदेश सचिव भी हैं. काफी समय से वह सुल्‍तानपुर में सक्रिय थे. हालांकि, यहां के स्‍थानीय नेताओं का कहना है कि भीम निषाद बाहरी हैं. वहीं, अब बीजेपी की लिस्‍ट आने पर चर्चा है कि सपा अपना प्रत्‍याशी बदल सकती है. बीजेपी ने सुल्‍तानपुर से मेनका गांधी को प्रत्‍याशी बनाया है.  

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव ने मायावती-कांशीराम के चेले को बनाया मोहरा, कौशांबी लोकसभा सीट से थमाया टिकट
 

Trending news