सपा-बसपा और कांग्रेस में भाजपा करेगी सेंधमारी, प्रभावशाली नेताओं को शामिल कराने बनाया प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2087929

सपा-बसपा और कांग्रेस में भाजपा करेगी सेंधमारी, प्रभावशाली नेताओं को शामिल कराने बनाया प्लान

Loksabha Election 2024:  उत्तर प्रदेश में बीजेपी विपक्षी दलों में सेंध लगाने को लेकर रणनीति तैयार कर रही है. भारतीय जनता पार्टी ने बागियों के लिए दरवाजे खोल दिए हैं. दूसरे दलों के प्रभावशाली नेताओं की इंट्री भाजपा में कराई जाएगी. 

सपा-बसपा और कांग्रेस में भाजपा करेगी सेंधमारी,  प्रभावशाली नेताओं को शामिल कराने बनाया प्लान

Loksabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी एक्शन मोड में दिखाई दे रही है. पार्टी ने यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है. इसको लेकर भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी विपक्षी दलों में सेंध लगाने को लेकर रणनीति तैयार कर रही है. भारतीय जनता पार्टी ने बागियों के लिए दरवाजे खोल दिए हैं. दूसरे दलों के प्रभावशाली नेताओं की इंट्री भाजपा में कराई जाएगी. 

विपक्षी दलों के बड़े नेताओं पर नजर
पार्टी की नजर दूसरे दलों के मजबूत चेहरों पर है. जिले से लेकर प्रदेश तक नेताओं की ज्वॉइनिंग होगी. इसकी शुरुआत अगले महीने फरवरी से हो रही है. नेताओं को शामिल करने के लिए दो तरह की सूची तैयार की जाएगी. इसमें पहले वो लोग होंगे जो पार्टी में आने के इच्छुक हैं. वहीं, दूसरे वह नेता जिन्होंने पार्टी में आने के लिए संपर्क तो नहीं किया लेकिन उनके आने से सियासी संदेश दिया जा सकेगा. 

बीजेपी ने ज्वॉइनिंग के लिए बनाई कमेटी 
भाजपा ने दूसरे दलों के नेताओं की पार्टी में इंट्री के लिए एक कमेटी का गठन किया है. जिसकी कमान उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के पास है. कमेटी में उनके साथ महामंत्री अमरपाल मौर्य, प्रदेश उपाध्यक्ष बृज बहादुर को भी जगह दी गई है, जो पार्टी ज्वॉइन करने वाले नेताओं की स्क्रीनिंग करेगी. हालांकि पार्टी दागी नेताओं पर दांव नहीं खेलेगी. जानकारी के मुताबिक भाजपा ने सभी जिलो में विपक्षी दलों के पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और वर्तमान जनप्रतिनिधियों की लिस्ट बनाई है. जिसे डिप्टी सीएम पाठक की अगुवाई वाली कमेटी के पास भेजा गया है. 

SP की 16 सीटों में 6 पर कांग्रेस का था दावा,UP में बनने के पहले ही बिखर न जाए गठबंधन

 

बीजेपी की नजर 80 सीटों पर
भारतीय जनता पार्टी की नजर उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर है. बीजेपी क्लीन स्वीप करना चाहती है. इसी वजह से पार्टी अपने सियासी समीकरण ठीक करने में जुटी हुई है. इसीलिए पार्टी की नजर सपा, बसपा और कांग्रेस के बागियों पर है. पार्टी के शीर्ष नेता प्रदेश की 80 सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा कर रहे हैं. साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन ने 64 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं 10 सीटें बसपा और 5 सीटें समाजवादी पार्टी के खाते में गई थीं. 

SP ने कांशीराम-मायावती के चेले को अंबेडकरनगर से बनाया प्रत्याशी,कौन हैं लालजी वर्मा?

BSP को झटका देकर BJP में शामिल होगी ये सांसद? CM योगी से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

 

 

Trending news