यूपी के इन जिलों में ड्राईडे, आज से 2 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2270416

यूपी के इन जिलों में ड्राईडे, आज से 2 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

Liquor Shop Closed in UP : आबकारी विभाग की ओर से एक आदेश जारी किया गया है. इसमें यूपी के 13 जिलों में आज शाम 6 बजे के बाद से शराब की दुकानें बंद रखने का फैसला किया गया है.  

Liquor Shop Closed in UP

Liquor Shop Closed in UP : यूपी में शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर है. यूपी के 13 जिलों में दो दिनों तक शराब की दुकानें बंद करने का फैसला लिया गया है. आबकारी विभाग की ओर से साफ कहा गया है कि आदेश का पालन न करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान अगर कोई दुकानें खुली पाई गईं तो उन पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.  

इसलिए लिया गया फैसला 
दरअसल, आबकारी विभाग की ओर से एक आदेश जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए एक जून को वोटिंग पड़ेगी. 30 मई को शाम 6 बजे इन सीटों पर चुनाव प्रचार थम जाएगा. इसी के साथ शराब की दुकानें भी बंद रहेंगे. ऐसे में जिन शहरों में मतदान होना है, वहां शराब की दुकानें 30 मई शाम 6 बजे से 1 जून मतदान होने तक बंद करने का फैसला किया गया है. इस दौरान सभी शराब की दुकानें और गोदाम बंद रहेंगे. 

इन सीटों पर होगी वोटिंग 
सातवें और अंतिम चरण में यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होंगे. इनमें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मीरजापुर और राबर्ट्सगंज शामिल हैं. आबकारी विभाग के मुताबिक, एक जून को यहां मद्य निषेध दिवस घोषित किया गया है. यहां के मतदान केंद्रों के 8 किलोमीटर की परिधि में सभी देसी शराब, विदेश मदिरा, बीयर, मॉडल शाप को 30 मई की शाम 6 बजे से 1 जून को मतदान समाप्ति तक दुकानें बंद रखने को कहा गया है.

चार जून को भी ड्राईडे 
इसके अलावा चार जून को मतगणना होगी. इस दिन भी शराब की दुकानें बंद करने का फैसला लिया गया है. मतगणना पूरी होने तक यूपी में सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. अगर कहीं पर दुकानें खुली पाई गईं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. गोदामों को भी बंद रखने का फैसला किया गया है. 

यह भी पढ़ें : देवरिया में शशांक मणि त्रिपाठी और अखिलेश प्रताप सिंह के बीच टक्कर, समझिए सीट के सियासी समीकरण
 

 

Trending news